Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

समीर शेख, बड़वानी। वैसे तो सरकार ने दिव्यागों के लिए कई योजनाएं चलाई है. उन्हें हर महीने पेंशन भी दे रही है, लेकिन सरकार की तरफ से जो पेंशन मिलती है, उससे आज की महंगाई में जीवन गुजारा करना मुश्किल हो गया है. वहीं दिव्यांगों की समस्याओं को लेकर बड़वानी जिले में दिव्यांग संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष की अगुवाई में दिव्यांगों की एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें जिले के हर विकास खंड से दिव्यांगजन पहुंचे. बैठक में पेंशन और रोजगार समेत कई समस्याओं पर चर्चा की गई है. इस दौरान दिव्यांग संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिम्मत सिंह तंवर ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. 
बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए दिव्यांग संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिम्मत सिंह तंवर ने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दिव्यांगों की कई समस्याएं है, जिसको लेकर मुख्यमंत्री समेत उनके मंत्रियों से भी मुलाकात की गई, लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि सरकार दिव्यांगों को 600 रुपए प्रति माह पेंशन दे रही है, जिसमें गुजर-बसर करना संम्भव नहीं है.
दिव्यांग संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिम्मत सिंह तंवर ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि दिव्यांगों को कम से कम 1 हजार रुपए पेंशन दी जानी चाहिए. साथ ही, दिव्यांगों के सामने सबसे बड़ा संकट रोजगार का है उन्हें रोजगार मुहैया करवाया जाएं, ताकि वो भी आत्मनिर्भर बन सकें. दिव्यांग संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष तंवर ने आरोप लगाया कि बार-बार आवेदन-निवेदन के बाद भी सरकार उनकी सुनवाई नहीं करती, सिर्फ आश्वासन मिलता है. उन्होंने कहा कि दिव्यांग वोट बैंक नहीं हैं, इसलिए सरकार उनकी बात नहीं सुनती.

इसे भी पढ़ें- कारोबार शुरू करने वालों के लिए काम की खबरः प्रदेश में जल्द बनेगी स्टार्टअप पॉलिसी, सीएम शिवराज बोले- इससे नए उद्यमियों को मिलेगी मदद

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">
Share: