MP बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 29 जुलाई को होगा घोषित, यहां चेक करें अपना परिणाम

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं का परिणाम जारी करने की तिथि का ऐलान कर दिया है. 12वीं कक्षा के परिणाम 29 जुलाई को दोपहर 12 बजे घोषित किए जाएंगे. रिजल्ट घोषित होने के बाद सभी छात्र ऑफिशियल वेबसाइट mpresults.nic.in, mpbse.mponline.gov.in और mpbse.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे.

बता दें कि 12वीं का परिणाम दसवीं के पांच सर्वश्रेष्ठ विषयों के आधार पर तय किया गया है. मध्यप्रदेश में 12वीं की परीक्षा को कोरोना संक्रमण के चलते रद्द कर दिया गया था. ऐसे में 12वीं के छात्रों को दसवीं के सर्वश्रेष्ठ विषयों के विषयावर अंकों के आधार पर 12वीं का रिजल्ट तैयार किया गया है. जुलाई के पहले सप्ताह में रिजल्ट जारी करने की घोषणा की गई थी, लेकिन स्कूल से डाटा नहीं आने के कारण रिजल्ट जारी होने में देरी हुई है.

इसे भी पढ़ें : MP में विभाग Vs विभाग: शिवराज के मंत्री ने अपनी ही सरकार के दूसरे मंत्रालय पर लगाए आरोप, कहा- लापरवाही के कारण दम तोड़ रहीं योजनाएं

इस साल 12वीं में साढ़े सात लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं. अगर कोई विद्यार्थी परीणाम से असंतुष्ट है तो उसके लिए एक से 25 सितंबर के बीच विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके लिए विद्यार्थियों को एक से दस अगस्त के बीच ऑनलाइन पंजीयन कराना होगा.

इसे भी पढ़ें : MP के दो जिलों में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए कई अधिकारी पकड़ाए

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।