whatsapp

स्टूडेंट्स के भविष्य से खिलवाड़! BSc नर्सिंग सेकंड ईयर और MSc फर्स्ट ईयर की एग्जाम निरस्त, 2 सालों से विवि नहीं करवा पाया परीक्षा

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश मेडिकल यूनिवर्सिटी नर्सिंग छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। यूनिवर्सिटी ने BSC नर्सिंग सेकंड ईयर, P.B.B.SC नर्सिंग और MSC नर्सिंग फर्स्ट ईयर की परीक्षाएं रद्द कर दी है। कुछ दिन पहले BSC फर्स्ट ईयर की परीक्षा निरस्त की गई थी। आगामी आदेश तक तीनों परीक्षाएं निरस्त की गईं हैं।

MP में एक कमरे वाला कॉलेज: 30 फुट में कार्यालय, स्टाफ रूम और अध्ययन कक्ष भी, क्या ऐसे भी होती है पढ़ाई?

मध्यप्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। दो साल से स्टूडेंट्स एक ही क्लास में हैं। इन दो सालों से आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय नर्सिंग प्रथम वर्ष की परीक्षा नहीं करवा पाया है। तीसरा साल भी खत्म होने की कगार पर है। लागातार उनकी परीक्षाएं निरस्त की जा रहीं हैं।

MP के 122 नर्सिंग कॉलेजों पर कार्रवाई: मेडिकल यूनिवर्सिटी ने मान्यता देने से किया इनकार, 51 कॉलेजों को ही मिली मान्यता

विश्वविद्यालय ने 25 सितबंर 2022 को P.B.B.SC नर्सिंग और M.SC नर्सिंग फर्स्ट ईयर और 19 सितबंर 2022 को B.SC नर्सिंग सेकंड ईयर की समय सारणी जारी की थी, लेकिन बुधवार को एक अधिसूचना जारी कर तीनों परीक्षाओं को अपरिहार्य कारणों से आगामी आदेश तक स्थगित कर दी है। अब विश्वविद्यालय की ओर से नई समय सारणी जारी की जाएगी।

BIG NEWS: टाइगर रिजर्व एरिया में बाघों की मौत और अवैध निर्माण की होगी जांच, हाईकोर्ट ने दिए आदेश

MP में कैसे पूरा होगा 1 लाख नौकरी का दावा?: कर्मचारी चयन बोर्ड में ही अधिकारियों का टोटा, एग्जामिनर कंट्रोलर सहित कई पद खाली

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button