Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश की ग्वालियर सेंट्रल जेल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब जेल प्रशासन की तलाशी में कैदियों के पास से नशे का सामान मिला. अधिकारियों ने चेकिंग के दौरान कैदियों के पास से भारी मात्रा में चरस, गांजा, बीड़ी, सिगरेट और तंबाकू बरामद किया गया है. जेल अधीक्षक ने दो जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक लंबे समय से केंद्रीय जेल में नशीला पदार्थ बांटने और मिलीभगत से कारोबार चलाने की सूचना मिल रही थी. जिसके बाद सकी पुष्टि होने पर अचानक चेकिंग किया गया. जेल की दीवार के पास चेकिंग के दौरान कैदी इकबाल बोरी में नशीला पदार्थ इकट्ठा करते पकड़ा गया. कैदी से पूछताछ करने पर उसने दो जेल प्रहरी दिनेश यादव और मनोज राजोरिया के नाम बताया.

इंदौर सड़क हादसे में 5 की मौत: CM शिवराज ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और घायलों को 50-50 हजार मुआवजे का ऐलान

जिसके बाद तुरंत पहरेदारों की तलाशी ली गई, तब दिनेश के पास 7900 रुपये और मनोज के जूते में बीड़ी और 350 ग्राम गांजा भी मिला. कैदी के पास से सामान से भरी बोरी भी बरामद हुई है. जिसके बाद जेल में हड़कंप मच गया. जेल अधीक्षक विदित सरवैया ने दोनों जेल प्रहरियों को तत्काल निलंबित कर दिया है.

VIDEO: PM आवास योजना की युवक ने जानकारी मांगी, तो सहायक सचिव ने जड़ा थप्पड़, जमकर हुआ हंगामा

बता दें कि इससे पहले भी मध्यप्रदेश के कई जेलों में इस तरह की नशीली समाग्री मिल चुकी है. यह सब जेल प्रशासन की मिलीभगत से फल फूल रहा था. पुलिस की कार्रवाई के बावजूद इनके हौंसले बुलंद हैं. इसलिए ठोस कार्रवाई की जरूरत है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus