Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

शब्बीर अहमद, भोपाल। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी और जामा मस्जिद पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर बवाल मच गया है. एक युवक ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किया है, जिसे लेकर अनवर पठान ने मामले की शिकायत दर्ज कराई है.

दरअसल, ज्ञानवापी और जामा मस्जिद पर आपत्तिजनक पोस्ट करना युवक को भारी पड़ गया. हरिओम मीणा नाम के युवक पर धारा 153ए तहत मामला दर्ज किया गया है. हरिओम मीणा नामक युवक ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की है.

जामा मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे दफ़न की गई थी मंदिरों से लूटी गई हिन्दू  प्रतिमाएँ, ये रहा सबूत

इसे लेकर गांधी नगर के रहने वाले अनवर पठान ने मामले में शिकायत की है. जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया. पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने लोगों से भड़काऊ पोस्ट न करने की अपील की थी. इसके बाद भी सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश की जा रही है.

शिकायत पत्र में बताया गया कि हरिओम मीणा नामक व्यक्ति ने महिलाओं के विरुद्ध फेसबुक ID से समाज में साम्प्रदायिक घृणा और विवाद की स्थिति पैदा करके तनावपूर्ण माहौल बनाने के लिए भडकाऊ पोस्ट डाला है.

इस पर पुलिस ने हरिओम मीणा नामक फेसबुक आईडी के उपयोगकर्ता के विरुद्ध अपराध धारा 153 क भादवि. के तहत मामला दर्ज कर लिया है. हरीओम मीणा सीहोर जिले के नसरुल्लागंज का रहने वाला है, जो फिलहाल भोपाल में निवास कर रहा है.

ज्ञानवापी मामला : डीयू के प्रोफेसर ने सोशल मीडिया पर डाला भड़काऊ पोस्ट,  मामला दर्ज

अनवर पठान ने कहा कि ओम मीणा ने ज्ञानवापी और जामा मस्जिद चौक बाजार भोपाल को लेकर एक सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया है. ऐसे में समुदाय विशेष के लोगों में आरोपी के लिए गुस्से का माहौल बना हुआ है. कड़ी कार्रवाई की मांग की जा रही है.