Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

अमृतांशी जोशी,भोपाल। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर आरक्षण की प्रक्रिया पूरी हो गई है। आज शाम चार बजे तक कलेक्टर को पूरी जानकारी भेजना होगी। पंचायतराज संचालनालय और राज्य निर्वाचन आयोग को पूरी जानकारी भेजनी है।

आरक्षण प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब कभी भी चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। कल सभी जिलों में आरक्षण को लेकर प्रक्रिया हुई थी। अब चुनाव आचार संहिता पर लोगों की नजर लगी हुई है।

इधर आरक्षण प्रक्रिया पूरी होते ही चुनाव के लिए बीजेपी की संगठनात्मक तैयारी शुरू हो गई है। बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा 1 जून से मध्यप्रदेश के प्रवास पर रहेंगे। वे 1 जून को भोपाल में प्रदेश कार्यसमिति और कार्यकर्ताओं के बड़े सम्मेलन में मार्गदर्शन करेंगे। 2 जून को जबलपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा के यूथ कनेक्ट अभियान के अंतर्गत युवाओं से संवाद करेंगे। 3 जून को जबलपुर से वापस लौटेंगे।

वार्ड आरक्षण ने पूर्व पार्षद और और उम्मीद लगाए नेताओं का खेल बिगाड़ दिया है। नए सिरे से आरक्षण के कारण पिछली डेढ़ साल की उनकी मेहनत पर पानी फिर गया है। कई पूर्व पार्षद अपने वार्ड से चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। पूर्व पार्षदों को तैयार करना होगी नई रणनीति। आरक्षण की चपेट में आए नेताओं को अब दूसरे वार्ड से दावेदारी करेंगे या पत्नी को चुनाव लड़वाने की कोशिश करेंगे। वहीं नए आरक्षण के चलते कई पुराने नेताओं का रास्ता साफ हो गया है।
केन बेतवा लिंक परियोजना को मिली रफ्तार

राज्य सरकार ने अधिसूचना की जारी

21 गांव का होगा विस्थापन

7 पन्ना और 14 छतरपुर जिले के गांव

पन्ना टाइगर रिजर्व भी होगा प्रभावित

दूसरे स्थान पर कोर एरिया का होगा विस्तार

विस्थापन के लिए सर्वे हुआ शुरू

केन बेतवा लिंक परियोजना अथॉरिटी का कार्यालय भोपाल में खुलेगा

मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की बड़ी परियोजना है केन बेतवा लिंक

Panchayat Election Exclusive Breaking: पंचायत चुनाव को लेकर दो दिन में जारी हो सकती है अधिसूचना- सूत्र

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus