whatsapp

MP के इस एयरपोर्ट पर 60 लाख का सोना जब्त: मुंबई से एयरबस में सोना ला रहे 4 गिरफ्तार, आरोपियों के पास से UAE की करेंसी भी बरामद

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश में मुंबई से तस्करी करके ग्वालियर लाया जा रहा एक किलोग्राम से अधिक सोना एयरपोर्ट से बरामद किया गया है। इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश के रामपुर के टांडा के रहने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बरामद सोने की कीमत लगभग साठ लाख रुपये बताई गई है। पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है।

दरअसल, डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस केपी सिंह ने एसपी ग्वालियर अमित सांघी को सूचना दी थी कि मुंबई से ग्वालियर आने वाली इंडिगो एयर बस की फ्लाइट में कुछ यात्री अवैध रूप से सोना तस्करी करके ला रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम को मौके पर रवाना किया गया। एयरपोर्ट सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट कौशलेंद्र सिंह कौल और कस्टम अधिकारी एसके आर्य के साथ समन्वय बनाते हुए मुंबई से आने वाली एयर बस के यात्रियों की चेकिंग की। इस दौरान चार व्यक्ति संदिग्ध दिखाई दिए। जिन्हें अलग से एक कक्ष में ले जाया गया। वहां उनकी तलाशी ली, तो उनके पास बड़ी संख्या में लेड पेंसिल मिलीं। जो उन्होंने अपने कपड़े में छुपा कर रखी हुई थी। सोने का कुछ हिस्सा पेस्ट के रूप में पैकिंग करके इन लोगों ने अपने शरीर से चिपकाया हुआ था।

NM का रिश्वत लेते VIDEO वायरल: डिलीवरी कराने के लिए मांगे पैसे, कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से हटाया

सभी सोने को निकालकर जब उसका वजन लिया गया, तब वह एक किलोग्राम से ज्यादा निकला। इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश के रामपुर के टांडा में रहने वाले चार लोगों को पकड़ा गया है। जिनमें मोहम्मद अनीस, मंजूर आलम, अनवर अली और रिसालत अली शामिल है। इनके पास से यूएई की करंसी भी बरामद हुई है। पुलिस के मुताबिक यह लोग मुंबई से ग्वालियर उतरने के बाद दिल्ली जाने की तैयारी में थे। जहां यह तस्करी का सोना खपाया जाना था।

Lalluram.com की खबर का बड़ा असर: शिक्षक प्रभारी हरि सिंह निलंबित, मिड डे मील भोजन खाने से बिगड़ी थी बच्चों की तबीयत

पुलिस और कस्टम विभाग इन लोगों से पूछताछ में जुटी हैं। पुलिस के मुताबिक यह लोग तस्कर हैं और यूएई में सस्ते सोने को भारत में लाकर उसकी तस्करी करते हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। ग्वालियर एयरपोर्ट पर पहली बार सोने की बरामदगी हुई है। सोने के तस्कर इससे पहले कब-कब यह कांड कर चुके हैं, इसके बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button