2 करोड़ 71 लाख की धोखाधड़ीः जमीन बेचने के नाम पर डॉक्टर और उसके पिता ने महिला से किया फ्रॉड, आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में जमीन  बेचने के नाम पर एक महिला से 2 करोड़ 71 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है.  डॉक्टर और उसके पिता ने एलआईसी एजेंट महिला के साथ धोखाधड़ी को अंजाम दिया है. आरोपियों ने रकम लेने के बाद भी जमीन उनके नाम न कराकर किसी दूसरे को बेच दी. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है. 

8 करोड़ खर्च करने के बाद भी मौत से हार गई जिंदगीः बिक गई 50 एकड़ जमीन, 8 महीने तक चला इलाज फिर भी नहीं बचा कोरोना संक्रमित किसान

दरअसल, थाटीपुर के नेहरू कॉलोनी निवासी सुनीता शर्मा और उनके पति हरीश शर्मा एलआईसी एजेंट हैं. सुनीता के पति का प्रॉपर्टी का भी कारोबार है. फरियादी महिला अपने पति हरीश के साथ थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि उसे डॉक्टर और उसके पिता ने कहा था कि गोवर्धन गृह निर्माण समिति को ग्वालियर विकास प्राधिकरण से भूखंड आवंटित हुआ है इसके साथ ही, उन्होंने जीडीए का लेआउट नक्शा भी दिखाया जिस पर जीडीए के अफसरों के साइन भी थे. बलदेव सिंह भदोरिया ने आश्वासन दिया कि प्लाट हर तरह से क्लियर है.  नगर निगम से भी नक्शा पास करवा देंगे और नामंत्रण करवाने का झांसा दिया, जिससे फरियादी ने डील कर ली और 4 प्लॉट के बदले रकम आरोपियों को कई किस्तों में भी दी. साथ ही आरोपियों ने बरेठा स्थित एक खेती योग्य जमीन को भी दिखाकर उनसे रकम ऐंठ ली.

‘फ्री फायर’ गेम ने ली मासूम की जानः 11 साल के बच्चे ने लगाई फांसी, ऑनलाइन गेम को लेकर शिवराज सरकार सख्त, एक्ट बनाएगी सरकार

पीड़ित महिला ने बताया कि रकम लेने के बाद भी आरोपियों ने रजिस्ट्री दूसरों के नाम कर दी. अब पैसा मांगने पर पर धमकी दे रहे हैं.  वहीं फरियादी की शिकायत पर थाटीपुर थाना पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया हैपुलिस फर्जी दस्तावेजों के साथ अन्य तथ्यों की जांच कर रही है. एएसपी राजेश डंडोतिया ने बताया कि एक महिला ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!