कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश में पुलिस की जागरूकता के बाद भी ठगी के मामला बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला ग्वालियर शहर से सामने आया है. जहां क्रेडिट कार्ड पर लगने वाला वार्षिक चार्ज डी-एक्टिवेट करने के नाम पर ठगों ने ऑटो मोबाइल शोरूम कंपनी के मैनेजर 1.65 लाख रुपए ठग लिए. फरियादी के शिकायत पर पुलिस केस दर्ज अज्ञात आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, ऑटो मोबाइल शोरूम कंपनी के मैनेजर अजय सिंह राठौर के पास अनजान नंबर से कॉल आया था. जो कि Truecaller पर श्वेता शर्मा के नाम से शो कर रहा था. मैनेजर के कॉल करते ही युवती ने श्वेता नाम बताते हुए खुद को AU Small Finance Bank का कर्मचारी बताई. उसने मैनेजर को बताया कि कार्ड पर अब वार्षिक चार्ज 4 हजार रुपए लगेगा. अगर आप इसे हटवाना चाहते हैं तो अभी प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

निगम के अधिकारी-कर्मचारी से सामूहिक ठगी: हैकरों ने मोबाइल हैक कर बैंक अकाउंट से गायब किए लाखों रुपए, APK फाइल के जरिए वारदात को दिया अंजाम

अजय ने रुचि दिखाई तो युवती ने तुरंत उसके वॉट्सएप पर एक लिंक भेज दी. लिंक ओपन कराने के बाद युवती ने पूरी प्रक्रिया करवाई. युवती का फोन कटते ही उसके मोबाइल पर रकम कटने के मैसेज आने लगे. ठगों ने क्रेडिट कार्ड से 1.65 लाख रुपए निकाल लिए थे. इसके बाद मैनेजर ने 1930 पर कॉल कर तत्काल ठगी की जानकारी देकर क्राइम ब्रांच थाने में शिकायत की. फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है.

अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही: 2 महीने पहले हैदराबाद ओमेगा हॉस्पिटल को मिला लाइसेंस, फिर भी सिटी अस्पताल के नाम से कर रहे बिलिंग

गौरतलब है कि पिछले दिनों ग्वालियर नगर निगम सहित अन्य विभागों में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारियों के मोबाइल पर साइबर अटैक हुआ था. साइबर ठगों ने APK फाइल से सेंध लगाते हुए डिप्टी कमिश्नर प्रदीप श्रीवास्तव सहित तीन अन्य निगम कर्मचारियों के खाते से रुपए उड़ा लिए थे. ठगी के शिकार डिप्टी कमिश्नर ने ठगी की साइबर सेल में शिकायत दर्ज करा दी थी. शिकायत में बताया गया है कि जैसे ही उन्होंने APK फाइल डाउनलोड की तो मोबाइल हैक हो गया और सारा एक्सेस हैकरों के पास चला गया था.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m