whatsapp

1 करोड़ 20 लाख की लूट का तीसरा आरोपी गिरफ्तार: डबरा में हुई 35 लाख की लूट मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली, पूर्व मंत्री इमरती देवी ने दी धरने की चेतावनी

कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में 1 करोड़ 20 लाख की प्रायोजित लूट का तीसरा आरोपी भी गिरफ्तार हो गया है। पुलिस लूटी गई रकम के साथ मास्टरमाइंड को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इधर डबरा में हुई 35 लाख की लूट के मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली है। आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज पूर्व मंत्री इमरती देवी ने धरने की चेतावनी दी है।

1 करोड़ 20 लाख की लूट का मामला, तीसरा आरोपी गिरफ्तार

ग्वालियर के इंदरगंज थाना क्षेत्र में सोमवार को दिनदहाड़े हुई प्रायोजित लूट के तीसरे आरोपी सूरज लोधी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सूरज तीन आरोपियों में से वहीं है जो 1 करोड़ 20 लाख रुपये का कार्टून डिक्की से लेकर भागा था और भारी होने के चलते उसे गिरा भी दिया था। यह घटना भी CCTV में कैद हुई थी। सूरज लोधी को महाराजपुरा गांव से पकड़ा गया है।

दिनदहाड़े 1 करोड़ 20 लाख की लूट का खुलासा: ड्राइवर निकला मास्टर माइंड, CCTV ने बदमाशों के चहरे किए उजागर

गौरतलब है कि इंदरगंज थाना क्षेत्र के राजीव प्लाजा के पास बाइक सवार दो लुटेरों ने ड्राइवर की मिलीभगत से एक करोड़ 20 लाख रुपये से भरा कार्टून लूट लिया था। सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद होने के बाद पुलिस ने कुछ ही घंटों बाद इस वारदात का खुलासा कर दिया था और कंपनी के ड्राइवर प्रमोद गुर्जर उसके रिश्तेदार आकाश गुर्जर सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया था।

चिता से शव उठा ले गई पुलिस: मरने के बाद भी शख्स को नहीं मिल पाई अंतिम विदाई, जानिए पूरा मामला

लूट का तीसरा आरोपी सूरज लोधी बाइक सहित फरार था, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया है। अगर पुलिस को सीसीटीवी कैमरे से सुराग नहीं मिलता तो यह लूट अब तक की सबसे बड़ी लूट होती। ड्राइवर ने अपने परिचित सूरज और आकाश को इंदरगंज इलाके में गाड़ी रोक कर उसकी डिक्की से रुपयों से भरा कार्टून निकालने का मौका दिया था। इस मामले में अब तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई है।

डबरा में हुई 35 लाख की लूट का मामला, पूर्व मंत्री ने खोला मोर्चा

ग्वालियर के डबरा तहसील में मंगलवार को दिनदहाड़े मंडी व्यापारी से हुई लूट के मामले में पुलिस के हाथ अभी भी खाली है। बीच बाजार हुई इस वारदात के बाद पूर्व मंत्री और लघु उद्योग निगम की अध्यक्ष इमरती देवी ने भी पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इमरती देवी ने ग्वालियर पुलिस अधीक्षक को चेतावनी दी है कि यदि लुटेरों को जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया, तो वह मंडी बंद कराने के साथ डबरा बंद करवा देंगी।

दरअसल डबरा के ठाकुर बाबा रोड पर गल्ला मंडी व्यापारी सेवकराम बजाज ने प्राइवेट बैंक से 35 लाख रुपये की रकम निकाली थी, जिसे लेकर वह बाइक से ऑफिस पहुंच रहे थे, उससे पहले ही घात लगाए बैठे तीन नकाबपोश बदमाशों ने कट्टे की नोंक पर हवाई फायर करते हुए रकम लूट ली थी और मौके से रफूचक्कर हो गए थे। ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी भी मौके पर पहुंचे और वारदात स्थल का जायजा लिया।

ग्वालियर में लगातार दूसरे दिन बड़ी लूट, VIDEO: बीच बाजार कट्टे की नोक पर बदमाशों ने व्यापारी से 35 लाख लूटे, इधर करहिया क्षेत्र में तेंदुए के मूवमेंट से दहशत

इस दौरान पूर्व मंत्री और लघु उद्योग निगम के अध्यक्ष इमरती देवी ने पुलिस अधीक्षक से नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस पेट्रोलिंग पर सवाल खड़े किए। इमरती देवी ने आरोप लगाया है कि स्थानीय पुलिस की कार्यप्रणाली ठीक नहीं है, इसलिए बदमाशों के हौसले बढ़ रहे है। इमरती देवी ने ग्वालियर एसपी को बीच बाजार चेतावनी भी दी है कि यदि लुटेरों को जल्द गिरफ्तार करने के साथ लूटी गई रकम बरामद नहीं हुई, तो वह मंडी के साथ ही डबरा बंद करवा देंगी और पुलिस का जमकर विरोध भी करेंगी।

ASP क्राइम ब्रांच को सौंपी मामले की जांच

इमरती देवी की नाराजगी के बाद SSP अमित सांघी ने ASP क्राइम ब्रांच को मामले की जांच सौंपी है। ऐसे में बुधवार को ASP राजेश दंडोतिया टीम के साथ ग्वालियर से डबरा पहुंचे है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी के जरिए संभावना है कि यह प्रोफेशनल लुटेरे हो सकते है। कुछ महत्वपूर्ण सुराग पुलिस के हाथ लगे है, जिसके जरिये जल्द ही लुटेरों को लूटी हुई रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button