whatsapp

MP: MSME को बढ़ावा देने सरकार और PHDCCI ने MoU पर किए हस्ताक्षर, चेयरमैन संजीव अग्रवाल ने कही ये बड़ी बात

इंदौर। मध्य प्रदेश सरकार एमएसएमई व स्टार्ट-अप (MSME & Start-up) को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। मंगलवार को इंदौर में ब्रिलिएंट कन्वेन्शन सेंटर में मध्यप्रदेश शासन ने पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स समेत 10 संस्थानों के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए। सेज ग्रुप के सीएमडी व पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स मध्यप्रदेश इकाई के चेयरमैन इंजीनियर संजीव अग्रवाल ने भी एमएसएमई विभाग के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, एमएसएमई मंत्री ओपी सखलेचा, पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के जनरल सेक्रेटरी कर्नल सौरभ सान्याल समेत वरिष्ठ अधिकारी और कई उद्योगपति मौजूद थे।

चैम्बर एमएसएमई को सशक्त करने में पूर्ण योगदान देगा- संजीव

एमओयू के तहत पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स मध्यप्रदेश सरकार के साथ एमएसएमई को सशक्त करने और स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए कार्य करेगी। पीएचडीसीसीआई के चेयरमैन इंजीनियर संजीव अग्रवाल ने चैम्बर द्वारा किये जा रहे प्रयासों को विस्तृत में जानकारकी दी। साथ ही मध्यप्रदेश सरकार को आवश्वस्त करते हुए कहा कि चैम्बर एमएसएमई व स्टार्ट-अप को सशक्त करने में अपना पूर्ण योगदान देगा।

रिश्वतखोर को सजा: तत्कालीन SDOP को 3 साल का कारावास, 2015 में लोकायुक्त ने 5 हजार घूस लेते पकड़ा था

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और एमएसएमई मंत्री ओपी सकलेचा ने मध्यप्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा इस क्षेत्र में किए गए कार्यो और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की। सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार मदद में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी वजह से आज प्रदेश में ढाई हजार स्टार्टअप खुल गए हैं।

MSME के क्षेत्र में बड़ी पहल: CM शिवराज सिंह ने देश की 10 अग्रणी कंपनियों के साथ एमओयू पर किए हस्ताक्षर, सरकारी स्कूलों में सामग्री का भी किया वितरण

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button