Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

हेमंत शर्मा, इंदौर। इंदौर में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर (Brilliant Convention Centre) में युवा उद्यमियों से संवाद किया. इस दौरान सीएम ने नए स्टार्टअप (Startup) को लेकर योजनाएं बनाने पर चर्चा की. सीएम शिवराज ने कहा कि इंदौर को स्टार्टअप कैपिटल ऑफ इंडिया (Startup Capital of India) बनाएंगे.

सरकार स्टार्टअप पॉलिसी लाएगी

मीटिंग के बाद सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में नए स्टार्टअप (new startups) को लेकर चर्चा की गई है. एक तरह से स्टार्टअप पंचायत हुई है. मध्यप्रदेश में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए एक स्टार्टअप पॉलिसी जल्द बनाई जाएगी. आज युवा उद्यमियों ने कुछ सुझाव दिए हैं. स्टार्टअप के मित्रों की टीम बनाकर हम आने वाले समय में और सुझाव लेंगे. प्रदेश में जल्द ही स्टार्टअप की नई नीति लागू की जाएगी.

खूंखार तेंदुए का आतंकः जंगल से भटककर गांव में घुसा तेंदुआ, 4 लोगों पर किया हमला, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची वन विभाग की टीम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महीने में 1 घंटे का समय इन स्टार्टअप को देने की बात कही है. नए उद्यमियों को किसी भी तरह की समस्या न हो यह एक सकारात्मक शुरूआत है. निश्चित तौर पर यह छोटी सी शुरुआत एक बड़ा आंदोलन का रूप लेगी.

प्रदेश में होगी एक स्टार्टअप समिट

सीएम ने कहा कि भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनामी बनानी है तो हमको नए स्टार्टअप को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास करने की जरूरी है. वहीं सीएम ने कहा कि मैं गर्व से कहता हूं कि इंदौर के कई प्रतिभाशाली बेटे-बेटियां जिन्होंने ना केवल स्टार्टअप प्रारंभ  किया बल्कि उन्हें बड़ी कंपनी के रूप में तब्दील किया है. ऐसे लोग नए स्टार्टअप की प्रेरणा बनेंगे. जल्द ही प्रदेश में एक स्टार्टअप समिट का आयोजन किया जाएगा. सरकार इंदौर को स्टार्टअप कैपिटल ऑफ इंडिया (Startup Capital of India) बनाने का प्रयास कर रही है.

इंदौर की तारीफ करते हुए कहा कि देश में ही नहीं विदेश में भी इंदौर के स्वच्छता की गुणगान होती है. आने वाले समय में इंदौर स्वच्छता सर्वेक्षण में छक्का लगाएगा.

देशभक्ति के आंसू ! भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की फांसी का चित्रण देखकर रो पड़ी छात्रा, देखें VIDEO

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">
Share: