आरपीएफ की बड़ी कार्रवाईः रेलवे स्टेशन पर 14 लाख 80 हजार रुपए के साथ युवक गिरफ्तार, हवाला की रकम होने की आशंका

यश खरे, कटनी। जिले के मुड़वारा रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने एक युवक को 14 लाख 80 हजार रुपए के साथ पकड़ा है. युवक रकम को बैग में छिपाकर दिल्ली लेकर जा रहा था.कोई दस्तावेज नहीं दिखाने पर आरपीएफ ने रकम को जब्त कर आयकर विभाग को सूचना दी है. हवाला की रकम होने की आशंका पुलिस ने व्यक्त की है। 

मध्यप्रदेश में कोरोना महाविस्फोटः पिछले 24 घंटे में मिले 1033 मरीज, इसमें से 807 लगा चुके हैं कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज, इंदौर में 512 और भोपाल में 169 संक्रमित मिले, राजधानी में बनेंगे कंटेनमेंट जोन

युवक का नाम श्याम तीर्थानी है जो कटनी के माधवनगर निवासी है. आरपीएफ को इस बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी, सूचना मिलते के बाद रेलवे पुलिस चेकिंग कर रही थी. तभी पुलिस को देखकर युवक भागने लगा. पुलिस को संदेह होने पर उसे हिरासत में लेकर  बैग की तलाशी ली तो अंदर 14 लाख 80 हजार रुपए मिले. पुलिस ने जब उससे पैसा से संबंधित दस्तावेज मांगे तो युवक कोई भी कागज नहीं दिखा सका, जिससे आरपीएफ ने रकम को जब्त कर आयकर विभाग को सूचना दी है. पुलिस को शक है कि ये रुपए हवाला के हो सकते हैं. फिलहाल, आयकर विभाग इसकी जांच कर रही है.

आरपीएफ का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है कि यह पैसा कहां से आया और युवक कहा लेकर जा रहा था. उसके पास से रकम के संबंध में कोई भी दस्तावेज नहीं मिले, ना ही वह इस रुपए के संबंध में कोई जानकारी दे पाया. आयकर विभाग को सूचना देकर जांच की जा रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!