whatsapp

MP NEWS: छिंदवाड़ा में तेंदुए ने किया गाय का शिकार, ग्रामीणों में मचा हड़कंप, टीकमगढ़ में निकला 11 फीट लंबा अजगर सांप

शरद पाठक, छिंदवाड़ा/मुकेश सेन, टीकमगढ़। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में तेंदुए ने एक गाय का शिकार कर लिया। जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम हरकत में आ गई। वन अमले को निगरानी करने का फरमान जारी कर दिया गया। इधर टीकमगढ़ जिले के एक खेत में 11 फीट का अजगर सांप मिला। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर सांप का रेस्क्यू किया।

तेंदुए ने किया गाय का शिकार

छिंदवाड़ा में मोहखेड़ ब्लॉक के जाखावाड़ी वनपरिक्षेत्र के कोसमढाना में शनिवार सुबह करीब 4 से 5 बजे तेंदुआ ने एक गाय का शिकार कर लिया। घटना सामने आने के बाद वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार कोसमढाना गांव के रहने वाले ग्रामीण जगन्नाथ झावरे के घर के कोठे में यह गाय बंधी थी। इस बात की पुष्टि हुई है कि शिकार तेंदुए ने ही किया है। घटना के बाद वन विभाग ने ग्रामीणो को चौकन्ना करते हुए आसपास गांवो में मुनादी कर जंगल में न जाने कि हिदायत दी है।

MP में बकरे भी देते हैं दूध: बकरियों की तरह दूध देते हैं ये बकरे, यकीन न हो तो खुद देख लीजिए VIDEO

सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम ने कोसमढाना गांव पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया। उन्हें मृत गाय के गले के पास और पीछे हमले की वजह से जख्म के निशान भी मिले। इसके अलावा आसपास तेंदुए के पंजे के निशान भी मिले हैं।

खेत में मिला 11 फीट लंबा अजगर

टीकमगढ़ के कुंडेश्वर गांव के पास एक खेत में 11 फीट का अजगर सांप मिला। जिसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग की सूचना दी। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर सांप का रेस्क्यू किया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश अनुसार अजगर सांप को सुधासागर बड़माडई के जंगल में सुरक्षित रिलीज कर दिया गया है।

दमोह में दिखा तेंदुआ: सड़क पार करते VIDEO आया सामने, विदिशा में 15 फीट लंबा अजगर देख ग्रामीणों में फैली दहशत

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button