whatsapp

MP Morning Top-5 News: बिजली कर्मचारियों की मांग पर बड़े ऐलान की तैयारी, भोपाल में ब्लैक आउट पर बैठक, CM शिवराज कल मुंबई में अंबानी समेत बड़े उद्योगपतियों से करेंगे मुलाकात

अमृतांशी जोशी,भोपाल। शिवराज सरकार 2023 के पहले सरकार ने बड़ी प्लानिंग की है. सरकार बिजली कर्मचारियों को खुश करने की तैयारी में है. आज उत्कृष्ट बिजली कर्मचारियों को सीएम सम्मानित करेंगे. शाम 6 बजे कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में संविदा, आउटसोर्स कर्मचारियों का कार्यक्रम होगा. कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन कार्यक्रम तहत सरकार का आयोजन है. सीएम शिवराज कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. नियमितीकरण, संविलियन और सैलरी को लेकर लगातार कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं. कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग भी शामिल होंगे.

सीएम शिवराज का कल मुंबई दौरा

सीएम शिवराज कल गुरुवार को अंबानी से लेकर बड़े उद्योगपतियों से मुलाक़ात करेंगे. रिलायंस इण्डस्ट्रीज के डायरेक्टर अनंत अंबानी से सीएम मुलाक़ात करेंगे. महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा के एम.डी., सीईओ डॉ. अनीश शाह से भी मिलेंगे. हिन्दुस्तान यूनिलिवर के सीईओ शसंजीव मेहता से मिलेंगे. सीएट टायर्स के एम.डी.अनंत गोयनका, यू.एस. फार्मा के सीएमडी तपन संघवी से भी मुलाक़ात तय है. मुलाक़ात के दौरान निवेश करने को लेकर चर्चा होगी. फार्मा और मेडिकल उपकरणों के निर्माण से संबंधित इकाईयों को लेकर चर्चा होगी. संबंधित उद्योगों की संभावनाओं से उद्योगपतियों को अवगत कराया जाएगा. इन्वेस्टर समिट को लेकर रोड शो और निवेश के संबंध में चर्चा होगी.

भोपाल में ब्लैक आउट पर बैठक

राजधानी भोपाल में ब्लैक आउट पर प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आज बड़ी मीटिंग बुलाई है. नगर निगम और बिजली कंपनी के अफसर मौजूद रहेंगे. मीटिंग में स्ट्रीट लाइटों को चालू करने को लेकर कोई फैसला हो सकता है. शहर के 40 से ज्यादा इलाकों की स्ट्रीट लाइटें पिछले 12 दिनों से बंद हैं. जिसमें वीआईपी रोड, भोज सेतु, कमला पार्क, पॉलीटेक्निक चौराहा एवं आसपास के पॉश एरिये शामिल हैं. दो विभागों के बीच पैसों को लेकर लड़ाई चल रही है, जिसका असर जनता पर पड़ रहा है. कल मंत्री ने बैठक बुलाने की बात कही थी. इसके चलते प्रभारी मंत्री सिंह की नाराजगी सामने आई है.

आज से अज्ञातवास रहेंगी पूर्व CM उमा भारती: शराबबंदी की मांग पर जाहिर की पीड़ा, लिखा- नेताओं का समर्थन, लेकिन पार्टी का नहीं

रकम डबल कर धोखाधड़ी केस में ED ने शुरू की जांच

बालाघाट और आस पास के ज़िलों में रक़म दोगुना कर ग्रामीणों से करोड़ रुपये ठगे गए थे. पूरे मामले को लेकर ED ने छानबीन शुरू कर दी है. 14-15 आरोपियों की फ़ाइल खोलकर नोटिस भेजने की कार्रवाई शुरू होगी. ED ने मामले को लेकर पुलिस से छानबीन की और डिटेल मांगी है. पुलिस में घोटाले से जुड़े कई और भी लोगों का ज़िक्र किया गया है. पुलिस ने मई के महीने में गोरखधंधे करने वाले गिरोह को पकड़ा था. आरोपियों के पास से दस करोड़ की राशि जब्त हुई थी. मनी डबल करने के माया जाल का सबसे बड़ा ख़ुलासा हुआ था. MP के अलावा कुछ आरोपी महाराष्ट्र में बैठकर भी काम कर रहे थे. फ़िलहाल ED ने संबंधितों को नोटिस भेज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों में जुटे सीएम शिवराज

सीएम शिवराज प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों में जुट गए हैं. फ़्रेंड्स ऑफ़ एमपी चैप्टर से वर्चुअल बैठक करेंगे. ग्रुप के सभी लोगों को प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आमंत्रित करेंगे. बाहर के देशों में बसे भारतीयों को आमंत्रित करने की तैयारी है. उपस्थिति बढ़ाने को लेकर सीएम शिवराज चर्चा करेंगे. एमपी के हेरिटेज से जुड़ाव रखने वाले लोग फ़्रेंड्स ऑफ़ एमपी में शामिल हैं. दुनियाभर में एमपी के हेरिटेज को लेकर जानकारी देते हैं. सीएम शिवराज में UK चैप्टर की 2016 में लंदन दौरे के दौरान की स्थापना की थी. शाम 5 बजे वर्चुअली बैठक होगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button