उपार्जन केंद्र पर हजारों बोरी गेंहू पर पानी डाल रहा कर्मचारी, खराब करने की साजिश का वीडियो हुआ वायरल

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले के उमरी कस्बे के गेहूं खरीदी केंद्र पर गेहूं के बोरों को पानी की लेजम चला कर बोरों में भरे गेंहू को खराब करने का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों को इसकी भनक लगी तो आनन-फानन में मामले की जांच शुरू करा दी है.

Close Button

इसे भी पढ़ें ः MP में कोरोना के बाद डेंगू का प्रकोप, इस जिले में मिले 10 से अधिक मरीज

दरअसल मध्य प्रदेश सरकार किसानों की माली हालत को सुधारने के लिए किसानों की फसल को समर्थन मूल्य पर खरीदती है. इसी के तहत जिले भर में गेहूं की फसल को सरकार संस्थाओं के माध्यम से खरीदी करवा रही है. जिले के उमरी कस्बे के उपार्जन केंद्र पर भी किसानों की गेंहू की खरीदी हो रही थी. गेहूं की बोरियों को बोलने को संस्था के कर्मचारी द्वारा पाइप से पानी डालकर भीगा देने के मामले का वीडियो सामने आया है. जिसके बाद खरीद करने वाले संस्था के सचिव भजन सिंह ने मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया.

इसे भी पढ़ें ः MP में मानसून की हुई धमाकेदार एंट्री, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि दो कारणों की वजह से गेहूं के बोरों पर पानी डाला जा सकता है, एक वजह तो यह हो सकती है कि गेहूं की बोरों से गेहूं निकाल कर उनको पानी से भिगो दिया जाए और उनका वजन बढ़ाकर बराबर कर दिया जाए. दूसरा कारण यह भी हो सकता है कि संस्था सचिव द्वारा घटिया किस्म का मिलीभगत करके गेहूं खरीदा हो और उसे वेयर हाउस में खपाने के लिए भिगो दिया जाए. बरसात का सीजन आने के बाद उसे बरसात में भीगा बता कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाए. इस पूरे मामले में आपूर्ति अधिकारी ने साजिश की बात को स्वीकार करते हुए साजिश के बिंदु पर भी मामले की जांच करने की बात कही.

इसे भी पढ़ें ः इंदौर में अब नहीं लगेंगे वैक्सीन के पहले डोज, सरकार ने लगाया अगले आदेश तक रोक

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।