इंदौर में फिर लगना शुरु हुआ वैक्सीन का पहला डोज, सरकार ने हटाया प्रतिबंध

हेमंत शर्मा, इंदौर। बीते दिनों मध्य प्रदेश के इंदौर में वैक्सीन की कमी को लेकर राज्य सरकार ने वैक्सीन के पहले डोज लगाने पर रोक लगा दी थी. हालांकि अब कोविशील्ड और कोवैक्सीन के 80 हजार से ज्यादा रविवार को वैक्सीन मिलने के बाद ये रोक हटा दी है. अब इन वैक्सीन से सोमवार से शहर में एक बार फिर पहला डोज लगना शुरु हो गया है.

इसे भी पढ़ें : धारा 370 से विवादों में आए दिग्विजय सिंह पहुंचे बजरंगबली की शरण में, मंदिर के महंत से लिया आशीर्वाद

इंदौर के जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ प्रवीण जड़िया ने बताया राज्य सरकार के आदेश पर इंदौर में वैक्सीन के फर्स्ट डोज़ लगाने पर आगामी आदेश तक रोक थी. जिसे वैक्सीन की एक बड़ी खेप मिलने के बाद हटा लिया गया है. फिलहाल अब दोनों डोज सोमवार से 350 वैक्सीन सेंटर पर लगाए गए.

इसे भी पढ़ें : राशन दुकान संचालक और पड़ोसी के बीच जमकर हुई मारपीट, भीड़ लगने से परेशान था युवक

टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि कोविशील्ड के 77 हजार 500 वैक्सीन और को-वैक्सीन के 5100 टीके इंदौर को मिले हैं. 45 से ज्यादा उम्र वालों के दूसरे टीके को प्राथमिकता दी जा रही है. बता दें कि शनिवार को इंदौर में कोविड वैक्सीन के प्रथम डोज नहीं लगे थे. वैक्सीन की कमी के चलते यह निर्णय लिया गया था.

इसे भी पढ़ें : सब पढ़ें-सब बढ़ें: MP में शिक्षा विभाग चलाएगा ‘हमारा घर हमारा विद्यालय’ अभियान, अब नहीं रुकेगी बच्चों की पढ़ाई

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।