‘सेंसिटिव मटेरियल यूरेनियम’ को 3 करोड़ में बेचने के फिराक में थे युवक, एसटीएफ ने ग्राहक बनकर 4 आरोपी किए गिरफ्तार

हेमंत शर्मा,इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में सेंसिटिव मटेरियल यूरेनियम को 3 करोड़ रुपए में बेचने के फिराक में कानपुर के 4 युवक ग्राहक की तलाश कर रहे थे. इससे पहले कि वो इसे बेच पाते एसटीएफ पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया. इनमें से एक आरोपी शम्मी राजपूत पहले भी इसी प्रकार के मामले में मुंबई में गिरफ्तार हो चुका है.

Close Button

दरअसल इंदौर एसटीएफ पुलिस को सूचना मिली थी कि यूरेनियम पदार्थ बेचने के लिए कानपुर से 4 युवक इंदौर के लिए आ रहे हैं. जिसके बाद एसटीएफ पुलिस ने ग्राहक बन चारों युवकों को इंदौर बुलाया और कैसरबाग ब्रिज के नीचे एसटीएफ के जवान ने पहले मटेरियल देखने के बाद टीम को इशारा किया. फिर टीम ने मौके से चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया. चेकिंग में सभी के पास जेब में एक छोटी सी शीशी मिली है. फिलहाल इस पदार्थ को जांच के लिए इंदौर के अनुसंधान केंद्र आधार कार्ड भेजा गया है.

पुलिस के मुताबिक कानपुर पुलिस को सूचना दे दी गई है. चारों का बैकग्राउंड निकाला जा रहा है. जिसमें से एक आरोपी सम्मी राजपूत का क्रिमिनल बैकग्राउंड निकला है. यदि यह यूरेनियम पदार्थ निकलता है, तो यह बहुत ही चिंताजनक मामला हो सकता है. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है, जिन्हें 27 फरवरी तक रिमांड पर रखा गया है. पूछताछ में और भी मामले के खुलासा होने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।