68 दिनों बाद खुलेंगे ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर के कपाट, जानें किस दिन से कर सकेंगे दर्शन ?

इमरान खान, खंडवा। कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए प्रदेश में आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया था. लॉकडाउन के दौरान जिले के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर को भी बंद कर दिया गया था. वहीं कोरोना के प्रभाव को कम होता देख कलेक्टर अनय द्विवेदी ने मंदिर संस्थान के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और पुनासा एसडीएम से चर्चा कर कोविड प्रोटोकॉल के नियमानुसार 15 जून से मंदिर को दोबारा खोलने का निर्णय लिया गया है.

ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर खोलने की अनुमति

दरअसल, बीते कुछ दिन पहले ही मांधाता विधायक नारायण पटेल ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग मंदिर खोलने की मांग की थी, जिसके बाद प्रशासन ने मंदिर खोलने की अनुमति दी है.

68 दिनों से बंद थे कपाट

15 जून यानि मंगलवार को विधिविधान से पूजन कर ओंकारेश्वर मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए खोले जाएंगे. कोरोना की दूसरी लहर में लॉकडाउन के कारण 68 दिनों से ज्योतिर्लिंग मंदिर के पट बंद थे.

ये भी पढ़ें : BREAKING: 15 जून के बाद खुल सकता है महाकाल मंदिर, जानिए दर्शन करने की क्या हैं नई व्यवस्थाएं

बता दें कि मंदिर के मुख्य द्वार पर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव दिखाना जरूरी होगा, जिसके बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा. फिलहाल ज्योतिर्लिंग पर जल चढ़ाने पर प्रतिबंध रहेगा. प्रशासन के मुताबिक सुखदेव मुनि द्वार से श्रद्धालुओं का प्रवेश होगा. करीब 10 फीट की दूरी से चांदी गेट से दर्शन की अनुमति रहेगी. साथ ही मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य रहेगा.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।