जान बचाने के लिए दर-बदर भागते रहे प्रेमी जोड़े, लड़की के घर वालों ने की बेरहमी से पिटाई, युवक का काटा प्राइवेट पार्ट, दोनों ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

करण मिश्रा, ग्वालियर. पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में हत्या का मामला तीन स्टेट से जुड़ हुआ है. प्रेमी जोड़े को दिल्ली से लड़की के परिवार वालों ने अपहरण किया और ग्वालियर के आंतरी में दोनों की बेरहमी से गला घोंटकर हत्या की. युवक का प्राइवेट पार्ट भी काट दिया गया. लड़की के परिजन हत्या के बाद लड़के का शव ग्वालियर के आंतरी में हाइवे के पास झाड़ियों में फेंक दिया और यहां से 100 किलोमीटर दूर मुरैना और धौलपुर के बीच यमुना नदी में लड़की का शव फेंक कर चले गए. वहीं शव मिलने के 42 दिन बाद हत्या का खुलासा हो गया और आरोपियों गिरफ्तार कर लिया गया है.

दरअसल ग्वालियर के आंतरी थाना क्षेत्र के भरथरी की पुलिया के पास 5 अगस्त को युवक का शव सड़े-गले अवस्था में मिला था. पहली नजर में मामला संदिग्ध था. तत्काल पुलिस ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट को बुलाया था. फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने मृतक का गुप्तांग काटे जाने की पुष्टि की थी, लेकिन मृतक की पहचान नहीं हो सकी थी. इस मामले में पुलिस अभी पड़ताल ही कर रही थी. बुधवार की शाम बड़ा खुलासा हुआ. यूपी के फिरोजाबाद स्थित सिरसागंज थाना पुलिस पोस्टर से पहचान कर ग्वालियर आई.

पुलिस ने बताया है कि मृतक युवक का शव जहांगीरपुर निवासी उत्तम सिंह यादव का है. यूपी में जिला फिरोजाबाद के थाना सिरसागंज में जहांगीरपुर निवासी सुगड़ सिंह ने अपने बेटे उत्तम यादव की गुमशुदगी 10 अगस्त को दर्ज कराई थी. सिरसागंज पुलिस मामले की जांच में जुटी. जांच में यह पता चला कि उत्तम यादव का पड़ोसी नेहा यादव से प्रेम प्रसंग था. प्रेमी जोड़े 31 जुलाई को घर से दिल्ली भाग गए थे. दोनों को नेहा के पिता देवीराम यादव, चाचा शेरनाम सिंह, भाई और दो अन्य लोगों ने 2 अगस्त को दिल्ली में दोनों को पकड़ लिया और यहां ग्वालियर के आंतरी के भरथरी पुलिया के पास 2 से 3 अगस्त की रात दोनों की गला घोंटकर हत्या कर दी.

इसे भी पढ़ें – हत्यारा बाप : प्रेमी के साथ बेटी को देखा तो गोली मारकर कर दी दोनों की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में जब पुलिस ने लड़की के चाचा, पिता और भाई को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया तो उन्होंने उत्तम यादव के साथ अपनी बेटी की हत्या की बात कुबूल ली. उन्होंने हत्या करके शव यमुना नदी में फेंकने की बात कही. फिरोजाबाद पुलिस ने आरोपियों का मोबाइल लोकशन खंगाला. धौलपुर और आंतरी में मिले दोनों शवों की हत्या एक ही रस्सी से की गई थी. दोनों शवों के गले पर एक ही रस्सी के निशान मिले. इसके बाद पुलिस दोनों जगहों पर गई और पूरी डिटेल निकाली और पूरे हत्याकांड का खुलासा किया. फिलहाल पुलिस इस मामले को लेकर कार्रवाई में जुटी हुई है.

Read more – 30,570 Infections Logged; Mega Vaccination Announced on Sept 17

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।