Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

राजगढ़। आपको रमेश सिप्पी की शोले ‘फिल्म’ का एक सीन तो याद ही होगा, जहां अपनी प्रेमिका बसंती से शादी करने के लिए उसकी मौसी को मनाने हीरो पानी की ऊंची टंकी पर चढ़ जाता है. मौसी को धमकी देने लगता है. इसी फिल्म की तर्ज पर अपने मोहल्ले में पक्की सड़क निर्माण और रोड के अतिक्रमण हटाने को लेकर रहवाली मोबाइल टावर पर चढ़ गए.

दरअसल राजगढ़ नगर के वार्ड 8 के रहवासियों ने सरकार तक अपनी बात पहुंचाने और रोड निर्माण के लिए यह अनोखा तरीका आजमाया. अपनी मांग और विरोध में वार्ड के ही मोबाइल टावर पर सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच गए. कुछ लोग टावर पर चढ़ गए. उन्होंने नगर पालिका से अतिक्रमण हटाने और पक्की सड़क बनाने की मांग की.

कांटों के बाद कचरे के ढेर में मिली मासूम: 1 दिन की बच्‍ची को निर्दयी मां-बाप ने कूड़े में फेंका, गुजर रहे व्यक्ति ने आवाज सुनकर सीने से लगा लिया

रहवासियों का कहना है कि कई बार हम अपनी शिकायतों को लेकर अधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है. हर बार अधिकारी आते और कुछ देर बाद चले जाते हैं. पटवारी भी कई बार जमीन नाप चुके हैं. अभी तक अतिक्रमण नहीं हटा पाए हैं. न ही कोई सड़क बना सके.

लेकिन इस तरह टावर पर चढ़कर विरोध जताना बड़ी लापरवाही है. यदि टावर पर चढ़ने के दौरान किसी भी तरह की कोई चूक होती, तो बड़ा हादसा हो सकता था. जिला प्रशासन को भी इस ओर पहले से ही ध्यान देना चाहिए था. वहीं विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर पहुंचे नगर पालिका अधिकारी और एसडीएम के समझाने पर रहवासी टावर से नीचे उतर गए.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus