‘मैजिक’ वाले एसपी-कलेक्टर: सड़क पर उतरे DM-SP ने 200 से अधिक लोगों के काटे चालान, बिना मास्क के सामान बेचने पर 23 दुकान सील

सुशील खरे,रतलाम। मध्यप्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है. हर दिन प्रदेश में 1500 से अधिक केस सामने आ रहे हैं, लेकिन लोग सुधरने को तैयार नहीं हैं. लोगों में कोरोना को लेकर खौफ तो है लेकिन वो सतर्क नहीं हैं, जिससे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सड़क पर उतरकर कार्रवाई कर रहे हैं.  रतलाम शहर में बेपरवाह लोग उस समय दंग रह गए जब कलेक्टर, एसपी, एसडीएम और सीएसपी ने मैजिक वाहन से घूम-घमकर बिना मास्क के घूमने वालों पर चालानी कार्रवाई की. इस कार्रवाई से बाजार में अफरा-तफरी मच गई.

ओले गिरने से फसल बर्बाद, बिलख-बिलख कर रोई महिला किसान: कृषि मंत्री ने कहा- 72 घंटे में सर्वे कराकर दिलवाएंगे मुआवजा

दरअसल, कोरोना संक्रमण बढ़ने से प्रशासन लगातार लोगों से मास्क पहने और प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील कर रहा है, लेकिन लोग बेपरवाह होकर बिना मास्क के घूम रहे थे, जिससे कलेक्टर को खुद मैदान में उतरना पड़ा. कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम औऱ एसपी गौरव तिवारी ने अपनी टीम के साथ मैजिक वाहन पर सवार होकर आम लोगों की तरह शहर के कई जगहों में दबिश दी और बिना मास्क लगाए सामान बेचने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की. साथ ही कई दुकानों को सील भी किया. वहीं इस दौरान जो लोग बिना मास्क के मिले उन पर भी चालानी कार्रवाई की गई.  कई लोगों को इस दौरान खुली जेल में ले जाने के लिए वाहनों में बैठाया गया, जिससे बाजार में अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

मध्यप्रदेश में कोरोना बेलगामः प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1577 संक्रमित, राजधानी भोपाल में 28 बच्चे पॉजिटिव मिले, प्रदेश के 52 में से 47 जिलों में पहुंचा Corona

करीब 20 से अधिक दुकानों को सील किया गया. इसके साथ ही संचालकों पर 2-2 हजार रुपए का जुर्माना और धारा 188 के तहत कार्रवाई भी की गई. वहीं करीब 200 से भी अधिक लोगों का चालान काटा गया. अधिकारियों का कहना है कि बार-बार अपील करने के बाद भी दुकानदार बिना मास्क लगाए सामान बेच रहे थे. इसलिए ये कार्रवाई की गई. जो आगे भी जारी रहेगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!