whatsapp

MP में पाइप लाइन खुदाई के दौरान बड़ा हादसा: मिट्टी धसकने से 5 मजदूर दबे, एक की मौत, 4 को बाहर निकाला

कपिल मिश्रा, शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा में सिंध जल आवर्धन योजना के तहत पानी पहुंचाने का कार्य चल रहा है। यह काम एलएनटी कंपनी (L&T) कर रही है। इस कार्य में तेजी के साथ पानी की पाइपलाइन बिछाया जा रहा है। शनिवार को पाइप लाइन के लिए खोदे हुए गड्ढे में काम कर रहे 4 मजदूर सहित एक इंजीनियर मिट्टी के ढेर में दब गए। तीन मजदूर सहित एक इंजीनियर को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सभी घायलों को कोलारस के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। कई घंटों की मशक्कत के बाद मिट्टी में दबे एक मजदूर को मृत अवस्था में बाहर निकाला गया।

जानकारी के अनुसार, फोरलेन हाईवे किनारे केपीएस स्कूल के पीछे सिंध जलावर्धन योजना की पाइप लाइन में फंसी मिट्टी निकालने का कार्य एलएनटी कंपनी के चार मजदूर पीयूष मीणा, दिलीप मीणा, अब्दुल खान, विनोद और एक इंजीनियर अजीत कर रहे थे। सभी निवासी राजस्थान के बताए गए है। इस दौरान जेसीबी से खोदकर निकाली गई मिट्टी का एक हिस्सा इनपर भरभरा कर गिर गया। जिसमें सभी पांच लोग दब गए।

Lalluram.com की खबर का बड़ा असर: शिक्षक प्रभारी हरि सिंह निलंबित, मिड डे मील भोजन खाने से बिगड़ी थी बच्चों की तबीयत

घटना गड्ढे के ऊपर खड़े अन्य मजदूरों ने देख ली। इसकी सूचना तत्काल मैनेजमेंट को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस सहित प्रशासनिक अमले ने रेस्क्यू शुरू किया। कुछ ही देर में तीन मजदूर सहित इंजीनियर को मिट्टी के मलबे में से बाहर निकाल लिया गया है। वहीं एक मजदूर की तलाश जारी रखी।

NM का रिश्वत लेते VIDEO वायरल: डिलीवरी कराने के लिए मांगे पैसे, कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से हटाया

वहीं घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद मलबे में दबे मजदूर अब्दुल को निकाला गया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। अब्दुल कि मलबे में दबने से मौत हो गई। कोलारस एसडीएम ब्रिज बिहारी श्रीवास्तव ने कहा कि इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button