whatsapp

MP: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में तेंदुए के दो शावकों की मौत से मचा हड़कंप, जांच में जुटा प्रबंधन, इधर Tiger ने फेंसिंग तार के ऊपर से लगाई छलांग

संजय विश्वकर्मा, उमरिया। मध्यप्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में तेंदुए के दो शावकों की मौत हो गई। जिसके बाद हड़कंप मच गया। वहीं प्रबंधन जांच में जुट गया है। इधर ताला कोर जोन में टाइगर बजरंग ने फेंसिंग के ऊपर से छलांग लगाई, जिसका वीडियो भी सामने आया है।

तेंदुए के 2 शावकों की भूख और प्यास से हुई मौत

उमरिया जिले के विश्वविख्यात बांधवगढ टाइगर रिजर्व में सोमवार को तेंदुए के दो शावकों की मौत होने का मामला सामने आया है। घटना पनपथा बफर परिक्षेत्र के जंगल की है, जहां बटुराहार में तेंदुए के दो शावक पार्क की गश्ती टीम को अनाथ अवस्था में मिले। दो में से एक शावक की मौके पर मौत हो गई, तो वहीं दूसरे को टाइगर रिसर्व के कार्यालय लाकर इलाज का प्रयास शुरू किया, लेकिन उसकी भी मौत हो गई है।

जंगल के राजा को भी लगता है डरः तीन भालुओं ने दो शेर को खदेड़ दिया, दुम दबाकर भागे टाइगर, देखें वीडियो

प्रबंधन डॉग स्कॉयड की मदद से शावकों की मां को ढूंढ़ने में जुटा हुआ है। प्रबंधन के मुताबिक मां से शावक अलग हो गए थे, जिससे शावकों की भूख और प्यास से मौत हो गई है।

टाइगर बजंरग ने फेंसिंग तार से लगाई छलांग, देखिए वीडियो

इधर ताला कोर जोन में बाघिन भगोड़ी से मेटिंग के लिए टाइगर बजरंग ने फेंसिंग के ऊपर से छलांग लगाई। वैसे तो टाइगर बजरंग की मूल टेरिटरी खितौली कोर जोन में है, लेकिन टाइगर बजरंग मगधी सहित ताला कोर जोन में अपनी बादशाहत कायम करने के लिए लगातार उपस्थिति दर्ज करवा रहा है। वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट्स का कहना कि आने वाले समय मे ताला कोर जोन में ही टाइगर बजरंग अपनी टेरिटरी बनाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button