whatsapp

MP Urban Body Election: नगरीय निकाय के पहले चरण में हुआ 61% मतदान, भोपाल में पड़े सबसे कम वोट, देखिए जिलेवार आंकड़ा

शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है. पहले चरण के लिए 61 फीसदी मतदान हुआ है. पूरे प्रदेश में सबसे कम मतदान भोपाल में 43.80 फीसदी हुआ है. राजधानी में ही जनता वोट करने नहीं पहुंची है. जबकि बाकी शहरों में दिल खोलकर वोटिंग की गई है. सर्वाधिक वोट आगर मालवा में 88.40% पड़े हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ता को भाजपाई ने मारा, कांग्रेस ने किया नेशनल हाईवे जाम

हरदा जिले के वार्ड नं 32 में साई मंदिर के पास कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल राठौर और दो अन्य के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने मारपीट की है. जिसके विरोध में कांग्रेसियों ने नेशनल हाइवे जाम कर दिया है. कांग्रेसियों की मांग है कि जब तक FIR दर्ज नहीं होती है, तब तक नहीं हटेंगे. इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओम पटेल, पूर्व विधायक डॉ आरके दोगने सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन में मौजूद हैं.

देखिए कहां कितने प्रतिशत हुआ मतदान

उपद्रवियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण के वोटिंग के दौरान कई मतदान केंद्रों पर उपद्रव हुआ है. उपद्रव की घटनाओं को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने कहा कि जिन जगहों पर उपद्रव के मामले सामने आए हैं, वहां पर जिला प्रशासन समय पर पहुंचा है. जो भी आरोपी रहेंगे, उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई जिला प्रशासन करेगा. राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने कहा कि पूरे मध्य प्रदेश में अच्छा ख़ासा मतदान हुआ है. कहीं भी पुनर्मतदान की कोई स्थिति नहीं बनी है.

मप्र नगरीय निकाय चुनाव - mp urban body elections

इतने सीटों पर हुआ है मतदान

एपमी में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में नगर निगम भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, खंडवा, बुरहानपुर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, उज्जैन, सागर, सिंगरौली और सतना जिले में चुनाव है. 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषद में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक मतदान हुआ. इस दौरान ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, दमोह, जबलपुर समेत कई नगर निगम में उपद्रव की घटनाएं सामने आई हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button