MP की बेटी IPS सोनाली मिश्रा ने संभाली पंजाब फ्रंटियर की कमान, पहली बार पाक सीमा पर सुरक्षा की जिम्मेदारी महिला कमांडर के हाथ

दिल्ली/भोपाल। भारतीय पुलिस सेवा (IPS) की अधिकारी सोनाली मिश्रा ने सोमवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के पंजाब फ्रंटियर की नई महानिरीक्षक (IG) का कार्यभार संभाल लिया. सोनाली मिश्रा भारतीय पुलिस सेवा की 1993 बैच की मध्य प्रदेश कैडर की अधिकारी हैं.

बीएसएफ की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक सोनाली मिश्रा के पास मध्य प्रदेश पुलिस के विभिन्न विभागों में काम करने का शानदार अनुभव रहा है. इससे पहले वह बीएसएफ की कश्मीर फ्रंटियर की कमान संभाल चुकी हैं.

मध्य प्रदेश कैडर के 1993 बैच की भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी सोनाली मिश्रा जालंधर स्थित सीमा सुरक्षा बल (BSF) पंजाब फ्रंटियर में नए आइजी के रूप में तैनात होंगी. खुफिया विभाग की आइजी होने के नाते उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है. जिसके चलते उनका अनुभव पंजाब में सीमा पार से होने वाली हेरोइन की तस्करी व घुसपैठ रोकने में मदद करेगा.

इसे भी पढ़ें ः विधायक नारायण त्रिपाठी ने विंध्य के पुनर्निर्माण के लिए जनता से की आगे आने की अपील, कहा- नेता स्वार्थी, लालची होते हैं, इनके दम पर नहीं हो पाएगा

सोमवार को पदभार ग्रहण करने के बाद सोनाली मिश्रा ने अपने मातहत अधिकारियों के साथ बैठक की और पंजाब फ्रंटियर की जानकारी हासिल की. आगामी दिनों में वह पाकिस्तान से सटी सीमा का दौरा करने की तैयारी कर रही हैं.

सोनाली मिश्रा का मध्य प्रदेश की राजधानी में भोपाल की रहने वाली हैं. वे 1993 बैच की आइपीएस अधिकारी हैं. उनकी छवि सख्त और तेज तर्रार पुलिस अधिकारी की रही है. प्रदेश में उनके प्रमुख कार्यकाल के दौरान वह जबलपुर में डीआइजी रहीं और पुलिस मुख्यालय में आइजी इंटेलीजेंस के पद पर भी काम किया. इसके बाद उनकी सेवा का अधिकांश समय केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के तौर पर रहा. इसके बाद वह बीएसएफ मुख्यालय, दिल्ली और कश्मीर घाटी में भी तैनात रही हैं.

इसे भी पढ़ें ः फ्रेंडशिप डे पर कमलनाथ ने शिवराज को दी बधाई और जताई चिंता, कहा- पता नहीं कब तक आप कुर्सी सुरक्षित रख पाएंगे

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।