Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

 शब्बीर अहमद, भोपाल। भोपाल रेल मंडल (Bhopal Railway Division) के स्टेशनों से डेली यात्रा करने वाले (अप-डाउनर्स) के लिए रेलवे (railway) से अच्छी खबर आई है। रेलवे ने अपडाउनर्स के लिए 11 ट्रेनों में एमएसटी की सुविधा शुरू की है। यात्री भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस और ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस समेत 11 ट्रेनों में इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। एमएसटी सुविधा शुरू होने से करीब 50 हजार यात्रियों को फायदा होगा। 

इसे भी पढ़ेः सीएम शिवराज आज दिल्ली दौर पर, बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में होंगे शामिल, 5 राज्यों में होने वाले चुनाव पर बनेगी रणनीति

बता दें कि कुछ दिन पहले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ( Home Minister Narottam Mishra) और कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel) ने अपडाउनर्स के लिए एमएसटी सुविधा चालू करने की मांग की थी। नरोत्तम मिश्रा और कमल पटेल ने भोपाल डीआरएम को जल्द सुविधा शुरू करने की मांग रखी थी। इसके बाद  भोपाल रेल मंडल ने बुधवार से 11 ट्रेनों में एमएसटी की सुविधा शुरू कर दी।

कोरोना की पहली लहर से ही बंद थी सुविधा 
भोपाल रेल मंडल से चलने वाली इन ट्रेनों में एमएसटी सुविधा कोरोना की पहली लहर के बाद से ही बंद थी। हालांकि अभी भी यह परेशानी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है। रेलवे ने चुनिंदा ट्रेनों में ही यह सुविधा बहाल की है, जबकि मंडल से 200 से 250 ट्रेनें गुजरती हैं। यानी अप-डाउनर्स सभी ट्रेनों में एमएसटी पर यात्रा नहीं कर सकेंगे।
इन ट्रेनों में मिलेगी एमएसटी की सुविधा 
  • इटारसी भोपाल इटारसी एक्सप्रेस में इटारसी भोपाल इटारसी के बीच
  • प्रयागराज-छिवकी-इटारसी एक्सप्रेस में मानिकपुर-इटारसी के बीच
  • रानी कमलापति-आधार ताल-रानी कमलापति इंटर सिटी में रानी कमलापति-जबलपुर रानी कमलापति के बीच
  • भोपाल-दमोह-भोपाल राज्यरानी एक्सप्रेस मे भोपाल-दमोह-भोपाल के बीच
  • भोपाल-जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस मे भोपाल-गुना-भोपाल के बीच,
  • भोपाल-ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी में भोपाल-ग्वालियर- भोपाल के बीच सीजन टिकट की सुविधा शुरू की है

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">
Share: