राजेश मूणत ने पीसी करके बताई 14 साल की उपलब्धियां

 

रायपुर. छत्तीसगढ़ के  परिवहन, लोक निर्माण और आवास एवं पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके विभाग की 14 सालों की उपलब्धियां बताई. मूणत ने कहा कि 14 सालों में प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया गया.

Advertisement
Patakha ban Ad

उन्होंने कहा कि बस्तर में रोड निर्माण चुनौतियों से कम नहीं थी लेकिन वहां भी सैकड़ों किलोमीटर सड़क बनाई है.  दूसरे राज्यों से सड़कों के जरिये जोड़ा गया है. प्रदेश भर में बायपास बन रहे हैं. 27 जगहों पर बाईपास का निर्माण जारी है.

मूणत ने कहा कि 2018 पूरा होते-होते प्रदेश को रेलवे बैरिकेट मुक्त हो जाएगा. उन्होंने कहा कि 900 से ज्यादा पुल का निर्माण किया गया. दोरनापाल जैसी जगह में पुल बनाया गया. सभी जिले एनएच से जुड़ गए हैं. 5 लाख रुपये से ज्यादा के टेंडर ई-टेंडरिंग के जरिये होता है. बेरोजगार राजमिस्त्री और सिविल इंजीनियरों को रोजगार दिया गया है. इस दौरान 83 हजार भवनों का निर्माण विभाग ने किया.

ADVERTISEMENT
cg-samvad-small Ad

उन्होंने कहा कि पर्यावरण के मद्देनजर सरकार ठोस कार्रवाई कर रही है. नया रायपुर को व्यवस्थित किया जा रहा है. राजधानी बस सेवा जल्द छत्तीसगढ़ में शुरू होगी. ई- रिक्शा पर 5 साल की टैक्स छूट दे सरकार दे रही. राज्य निर्माण के बाद अभी 40 गुना गाड़ियां बढ़ चुकी है.

Advertisement
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।