नगर निगम चुनाव के लिए आरक्षण का निर्धारण, रायपुर, भिलाई, दुर्ग रहे अनारक्षित

रायपुर। नगर निगम चुनाव के लिए आरक्षण तय कर दिया गया है. 13 नगर निगम चुनाव के लिए 2 निगम को महापौर पद के लिए अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित रखा गया है, इनमें से एक महिला के लिए आरक्षित है. वहीं अनुसूचित जनजाति के लिए एक निगम को आरक्षित रखा गया है. तीन नगर निगम में महापौर पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित रखा गया है, इसमें से एक महिला के लिए आरक्षित रखा गया है.

भिलाई चरौदा में महापौर का पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित रखा गया है. वहीं रायगढ़ को अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित रखा गया है. अंबिकापुर को अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित रखा गया है. धमतरी, कोरबा और राजनांदगाँव में महापौर का पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित रखा गया है, जिसमें राजनांदगांव महिला के लिए आरक्षित रखा गया है. इसके अलावा रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, बिरगांव, भिलाई के अलावा चिरमिरी और जगदलपुर को अनारक्षित रखा गया है, इसमें से चिरमिरी और जगदलपुर महिला के लिए आरक्षित है.

रायपुर के अनारक्षित श्रेणी में आने पर महापौर प्रमोद दुबे ने ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि हम पार्टी के आदेश पर काम करेंगे. पार्टी जो तय करेगी वही चुनाव लड़ेगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।