My traffic My safety App Launch: गृहमंत्री ने ऑटो रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, कहा- अब हमारी बहन-बेटी ऑटो में बेफिक्र होकर कर सकती हैं सफर

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ग्वालियर दौरे पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने आज My traffic My safety App का शुभारंभ किया. साथ ही उन्होंने ऑटो रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब हमारी बेटी बहन किसी भी ऑटो में बेफिक्र होकर सफर कर सकती हैं.

इस दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ग्वालियर पुलिस ने एक महत्वपूर्ण My traffic My safety App को लॉन्च किया है. अब हमारी बेटी-बहन किसी भी ऑटो में बेफिक्र होकर सफर कर सकती हैं. जैसे ही ऑटो में बैठने से पहले वह क्यूआर कोड को स्कैन करेगी, वैसे ही पूरी डिटेल मोबाइल में आ जाएगी, जिसे वह व्हाट्सएप के जरिए पूरी जानकारी परिजनों दे सकती है.

इसके साथ ही गूगल लोकेशन भी देख सकती है और परिजनों को शेयर कर सकती है. अगर उसको कोई आशंका होती है कि वह गलत दिशा में जा रही है,या कुछ संदिग्ध लगता है तो ऐप में ऐसा सिस्टम भी है कि वह उसे डायरेक्ट पुलिस से संपर्क भी कर सकती है.

गौरतलब है कि ग्वालियर में 9000 से अधिक ऑटो रिक्शा है,ऐसे में इस एप्लीकेशन का क्युआर कोड अब सभी रजिस्टर ऑटो चालकों को अपने वाहन पर लगाना होगा. लिहाजा वेध और अवैध ऑटो रिक्शो की भी स्पष्टता सांमने आ सकेगी. शहर में संचालित सभी ऑटो अब कंट्रोल रूम की निगरानी में रहेंगे.

प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का यह भी कहना है कि ग्वालियर में अगर My traffic My safety App सफल रहा तो प्रदेश के अन्य महानगरों में भी इसे जल्द लागू किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: Tokyo Olympics : सानिया-अंकिता पहले दौर में बाहर, निशानेबाजी में भी निराशा…

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

इसे भी पढ़े- अपने प्रदर्शन को लेकर Manish Pandey जमकर हो रहे ट्रोल, सोशल मीडिया पर दिया जा रहा Farewell

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।