अमृतसर. विजिलेंस ब्यूरो ने नायब तहसीलदार, बाबा बकाला के रजिस्ट्री क्लर्क-कम-रीडर के पद पर तैनात गुरबख्श सिंह को 20,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में रंगे हाथ गिरफ्तार किया. सतर्कता ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी को गांव धनौला पुराना, तहसील बाबा बकाला, जिला अमृतसर निवासी अर्पण सिंह की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है.

शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो में अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उक्त आरोपी रजिस्ट्री क्लर्क ने शिकायतकर्ता की
पैतृक भूमि के हस्तांतरण में उसके पिता का नाम सही करने के लिए 30,000 रुपये की मांग की थी. शिकायतकर्ता ने अनुसार आरोपी क्लर्क इस काम के लिए पहली किस्त के तौर पर 10,000 रुपये पहले ही ले चुका था.

इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने आरोपी को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 20,000 रुपये की दूसरी किस्त लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया. इस संबंध में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में हुई गिरफ्तारी

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने आरोपी को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 20 हजार रुपये की दूसरी किस्त लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया.प्रवक्ता ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में विजिलेंस ब्यूरो के अमृतसर रेंज पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. प्रवक्ता ने यह भी बताया कि आरोपी को कल सक्षम न्यायालय में पेश किया जाएगा और इस संबंध में आगे की जांच के दौरान नायब तहसीलदार की भूमिका की भी जांच की जाएगी.