नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा किया पेश, इस दिन ले सकते हैं प्रधानमंत्री पद की शपथ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का नेता चुन लिया गया है. नेता चुने जाने के बाद मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने राष्ट्रपति भवन पहुंचें, जहां उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया. इसके बाद राष्ट्रपति कोविंद ने मोदी को कार्यवाहक प्रधानमंत्री नियुक्त करते हुए उन्हें नई सरकार का गठन करने को कहा है.

रामनाथ कोविंद से मुलाकात के बाद मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने मुझे कार्यवाहक प्रधानमंत्री नियुक्त किया है और नई सरकार का गठन करने को कहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम मोदी को सरकार बनाने का न्योता भी दिया है. अमित शाह के साथ राजग के अन्य नेता भी राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे. अमित शाह ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर उन्हें पीएम मोदी का समर्थन पत्र सौंपा है.

इसे भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ, एनडीए के सर्वसम्मति से चुने गए नेता… 

बता दें कि संसद के केंद्रीय कक्ष में नवनिर्वाचित सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक में मोदी का चुनाव किया गया. राजग के वरिष्ठ नेताओं ने गठबंधन के नेता के तौर पर मोदी के चुनाव का समर्थन किया जिनमें जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल शामिल रहे. इससे पहले मोदी को भाजपा संसदीय दल का नेता चुना गया.

आपको ये भी बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को ऐतिहासिक बहुमत मिला है. एक बार फिर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.  नरेंद्र मोदी 30 मई को शपथ ले सकते हैं. शपथ से पहले पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, लेकिन उससे पहले वह अपने गृह राज्य गुजरात जाएंगे. यहां मोदी मां से जीत का आशीर्वाद लेने भी जाएंगे.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।