राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा, न्यूटन को बेस्ट हिंदी फिल्म, श्रीदेवी को फिल्म मॉम के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड

नई दिल्ली। आज 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2018 की घोषणा की गई. बेस्ट हिंदी फिल्म का नेशनल अवॉर्ड राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन को मिला है. वहीं पंकज त्रिपाठी को फिल्म न्यूटन के लिए ही स्पेशल अवॉर्ड मिला है. अभिनेत्री श्रीदेवी को फिल्म मॉम के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला है. बता दें कि श्रीदेवी की मौत 24 फरवरी को दुर्घटनावश हो गई थी.

बाहुबली-2 को बेस्ट एक्शन डायरेक्शन का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला है. बेस्ट फिल्म आलोचक के पुरस्कार के लिए गिरिधर झा का नाम अनाउंस किया गया है.

बेस्ट फिल्म के लिए आसामी लैंग्वेज की फिल्म विलेज रॉकस्टार्स के नाम की घोषणा की गई है. पार्वती (टेक ऑफ) को स्पेशल अवॉर्ड दिया गया है.

फिल्ममेकर शेखर कपूर ने पुरस्कारों का ऐलान किया. विजेताओं को 3 मई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों पुरस्कार मिलेंगे. विभिन्न जूरी के चेयरपर्सन ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी. शेखर कपूर इस ज्यूरी के अध्यक्ष हैं.

विनोद खन्ना को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड

अभिनेता विनोद खन्ना को मरणोपरांत दादा साहब फाल्के अवॉर्ड दिया गया है.

विजेताओं के नाम

सर्वश्रेष्ठ फिल्म- विलेज रॉकस्टार्स (आसामी फिल्म)
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री- श्रीदेवी (मॉम)
सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेत्री- दिव्या दत्ता (इरादा)
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता- अजीत कुमार (विवेगम)
सर्वश्रेष्ठ निर्देशक- जयराज (बयानागम)
स्पेशल अवॉर्ड- पंकज त्रिपाठी (न्यूटन), पार्वती (टेक ऑफ)
सर्वश्रेष्ठ म्यूजिक डायरेक्टर- ए आर रहमान
सर्वश्रेष्ठ एक्शन, स्पेशल इफेक्ट्स- बाहुबली-2
सर्वश्रेष्ठ बैकग्राउंड स्कोर- ए आर रहमान (मॉम)
सर्वश्रेष्ठ नृत्य निर्देशन- गणेश आचार्य (टॉयलेट- एक प्रेम कथा- गाना- गोरी तू लट्ठ मार)
सर्वश्रेष्ठ गायक- येसुदास
सर्वश्रेष्ठ गायिका- साशा तिरुपति

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।