राष्ट्रीय मतदाता दिवस : युवा मतदाताओं को इपिक कार्ड का किया वितरण, लोगों को दिलाई शपथ

बलौदाबाजार। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला निर्वाचन विभाग द्वारा शा दाऊ कल्याण महाविद्यालय मे कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश रजनीश श्रीवास्तव व अध्यक्षता कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने की. अतिथियों के द्वारा नये युवा मतदाताओं को इपिक कार्ड का वितरण किया गया. साथ ही मतदाता जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों के तहत भाग लेने वाले युवाओं का सम्मान किया गया.

Close Button

मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाने वालों का भी सम्मान किया गया. साथ ही 85वर्ष की आयु में भी मैराथन में भाग लेने वाले तथा मतदाता जागरूकता अभियान के ब्रांड एम्बेसडर सरजुप्रसाद साहू का सम्मान किया गया. मुख्य अतिथि रजनीश श्रीवास्तव ने सभी उपस्थित लोगों को मतदान की शपथ दिलाई.

इस अवसर पर कहा कि हमारा एक एक मत हमारे संविधान के निर्माण मे सहायक होता है इसलिए आप सभी अपने मत का प्रयोग अवश्य करे और जो नहीं कर रहे है उन्हें प्रेरत करे. कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के स्थापना दिवस पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ताकि लोग जागरूक हो और अपने मत का प्रयोग कल स्वस्थ और स्वच्छ राष्ट्र बनाने में सहयोग करे.

इस तरह के आयोजन से लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता आई है और मतदान का प्रतिशत बढ़ा है. इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ डा फरिहा आलम सिद्धीकी, अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता, महाविद्यालय के प्राचार्य डा अशोक उपाध्याय सहित प्राध्यापक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा बड़ी संख्या में युवा मतदाता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।