BREAKING : सिलगेर सीआरपीएफ कैंप पर नक्सली हमला, गोलीबारी में तीन ग्रामीण की मौत की खबर…

बीजापुर। सिलगेर सीआरपीएफ कैंप में नक्सलियों ने सोमवार को गोलीबारी कर दी है. इस हमले के बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है. मारे गए तीन लोग नक्सली है या ग्रामीण, इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है.

हमले के बाद सिलगेर सीआरपीएफ कैंप के पास भारी संख्या में ग्रामीण जुट गए हैं. बताया जा रहा है कि आस-पास के ग्रामीण तीन दिनों से कैंप के विरोध में डटे हुए हैं. यहां ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

भारी संख्या में ग्रामीणों के एकत्र होने की सूचना के बाद सिलगेर सीआरपीएफ कैंप पर बैकअप पार्टी भेजी गई है. मौके पर सीआरपीएफ सारकेगुड़ा, सीआरपीएफ मुरंडा, थाना आवापल्ली के जवान पहुंचे हैं. घटना स्थल पर  बीजापुर एएसपी पंकज शुक्ला भी मौजूद है. इलाके की सर्चिंग जारी है.

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने कहा कि ‘नक्सली द्वारा लगातार भ्रामक जानकारी देकर ग्रामीणों को कैम्प का विरोध करने भेजा था. लेकिन प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को समझा-बुझाकर कल वापस भेज दिया गया था. आज दोपहर बड़ी संख्या में उधर (गांव) से लोग पहुंचे हैं. इन्हीं ग्रामीणें की आड़ लेकर नक्सली कैंप तक पहुंच गए. फिर अचानक कैंप पर हमला कर दिया. इसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. फायरिंग रूकने के बाद इलाके की सर्चिंग की गई, जिसमें तीन शव बरामद हुआ है. तीनों शव पुरूष के है. जिसकी शिनाख्त की जा रही है. घटना स्थल में स्थिति अभी नियंत्रण में है. इलाके की सर्चिंग जारी है. सुरक्षा बल के सभी सदस्य सुरक्षित है. कार्रवाई में स्पष्ट नहीं की ग्रामीण की मौत हुई या नक्सली की. सर्च के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा.’

बस्तर आईजी ने कहा कि अधिक संख्या में ग्रामीणों की मौजूदगी की वजह से स्पष्टीकरण में थोड़ी मुश्किल हो रही है जल्द ही बॉडी की शिनाख्त कर स्पष्ट कर दिया जाएगा. फिलहाल बस्तर आईजी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

देखिये वीडियो-

इसे भी पढ़े- कोरोना : नए मरीजों की संख्या में आई कमी, लेकिन मौत का कहर जारी, इतने की गई जान…

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।