VIDEO: नक्सलियों के नापाक मंसूबे नाकाम, जमीन के अंदर छिपाकर रखे गए भारी मात्रा में विस्फोटक समाग्री बरामद

प्रदीप गुप्ता,कवर्धा। जिले में नक्सलियों की चहल कदमी बढ़ती जा रही है, जिसे देखते हुए सर्चिंग तेज कर दी गई. सर्चिंग के दौरान पुलिस जवानों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है. मुखबिर की सूचना पर तरेगांव थाना अंतर्गत धुमरछापर के जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया है.

बताया जा रहा है कि नक्सली जिले में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. इसलिए भारी मात्रा में जमीन के अंदर गाड़ बारूद को छुपा कर रखा था. पुलिस जानकारी मिलने के बाद नक्सली ऑपरेशन में ड्यूटी पर तैनात जवानों में 24 घंटे के ऑपरेशन ने बाद जमीन के अंदर रखे विस्फोटक समान को सुरक्षित बाहर निकला. जिसमें 2 कार्टून टाइगर बम, 13 नग प्रेसर कुकर, 5 बंडल जिला वायर, 1 नाग कलर प्रिंटर, 1 नग टीवी डीसी कनवर्टर और छड़ की टुकड़े बरामद किए है.

भारी संख्या में नक्सल विस्फोटक समाग्री बरामद होने के बाद जवान ने जंगलों में सर्चिंग तेज कर दी है. बता दें कि जिले में अभी तक जवानों ने दो नक्ससलियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है. जिसमे एक महिला नक्सली भी शामिल थी. हाल ही में कुछ माह पहले इसी जंगल से सर्चिंग के दौरान 1 ट्रैक्टर विस्फोट समान एवं दैनिक उपयोगी समान किया गया था.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।