अब गुनियापाल मुठभेड़ को नक्सलियों ने बताया फर्जी, कहा- घर में सोए दो ग्रामीणों की पुलिस ने की हत्या

पंकज सिंह भदौरिया,दंतेवाड़ा। पुलिस ने 13 सितंबर को कुटरेम- समलवार के जंगलों में मुठभेड़ में जिन दो 5-5 लाख के इनामी नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया था. अब उस मुठभेड़ को नक्सलियों के दरभा डिवीजन ने फर्जी मुठभेड़ बताया है. पर्चा जारी कर नक्सलियों ने कहा कि गुनियापाल के दो ग्रामीण सोढ़ी पोदिया और माड़वी लच्छू घर में बिना किसी हथियार के सो रहे थे, तब पुलिस ने उन दोनों को उठाकर हत्या कर दी. नक्सलियों ने इस पर्चा को पालनार समेली मार्ग के बीच चिपकाया है.

दरअसल पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर दावा किया है कि गुनियापाल मुठभेड़ में दो नक्सली सोढ़ी पोदिया और माड़वी लच्छू ढेर किया गया है. उनके पास 9 MM की पिस्टल इटली मेड 6 राउंड और 12 बोर की बन्दूक टिफिन बम बरामद किया था. इसके अलावा पोदिया के खिलाफ 21 अपराध और लच्छू के खिलाफ 13 पंजीबद्ध अपराधों की सूची भी पुलिस ने जारी किया था.

बता दें कि इसके पहले भी नक्सली कई मुठभेड़ को फर्जी बताते रहे हैं. सामाजिक कार्यकर्ता भी कई मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए निर्दोष ग्रामीणों की हत्या करना बताया है. लेकिन अब तक यह पता नहीं चल सका कि कोई झूठ बोल रहा कौन सच ? अब देखना यह होगा कि पुलिस इस आरोप पर क्या कहती है ?

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।