कोरोना के कहर के बीच नक्सलियों का तांडव, ग्राम पटेल की निर्मम हत्या कर पगडंडी में फेका …

प्रमोद निर्मल, मानपुर। एक तरफ जहां देश कोरोना महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर नक्सलियों ने एक अधेड़ की डंडे और बंदूक के कुंदे से पीट-पीट कर उसकी निर्मम हत्या कर दी. घटना औंधी इलाके की है. ग्राम तोड़के के पटेल की देर रात सशस्त्र माओवादियों ने कोठार से तकरीबन 150 मीटर दूर हत्या कर पगडंडी में शव को फेंक दिया. शव अभी भी घटना स्थल पर पड़ी हुई. लाश के साथ हत्या का कारण बताते हुए पत्र भी दिया है.

बस्तर सीमा पर वारदात, पत्नी के सामने उठाया

घटना औंधी थानाक्षेत्र अंतर्गत बस्तर के मुहाने पर बसे ग्राम तोड़के की है। यहां के ग्राम पटेल करीब 50 वर्षीय कोतलुराम सलामे उसके कोठार से उठाकर हत्या कर दी। घटना के दौरान मृतक की पत्नी सुकाय बाई उसके साथ कोठार पर मौजूद थी। रात करीब 8 बजे करीब 7-8 शसस्त्र वर्दीधारी नक्सली कोठार में आ धमके और पत्नी के सामने ही पटेल को अपने साथ उठाकर ले गए। कोठार के करीब ही मौजूद तालाब के पास उसे लेजाकर माओवादियो ने डंडे व बंदूक के कुंदे से उसकी बेदम पिटाई की। जब कोतलु राम की मौत को गई तब उसे कोठार से से कुछ दूर गाँव जाने वाली पगडंडी में लाश को फेंक दिया.

आरोप- पूजा-पाठ के नाम पर करता था अनावश्यक वसूली

पटेल की लाश के साथ माओवादियो ने एक लेटर भी छोड़ा था। जिसमे हत्या का कारण अवैध वसूली को बताया गया है। लाल सेना के  मुताबिक ग्राम पटेल पूजा पाठ के नाम पर जनता से अनावश्यक वसूली करता था जिसके चलते उसे मौत के घाट उतार दिया गया। पत्र को ग्रामीणों ने पुलिस को सौंप दिया है। ग्रामीणों ने पटेल की लाश  को उठाकर औंधी थाने पहुंचाया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।