आज घोषित होगा मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET का रिजल्ट, यहां देख सकते हैं अपना परिणाम

दिल्ली। आज नीट परीक्षा के परिणाम की घोषणा की जाएगी। इसको लेकर देश के लाखों बच्चे उत्साहित हैं। सबकी नजर परीक्षा परिणाम पर लगी हैं।

देशभर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए हुई राष्‍ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा NEET का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA द्वारा 13 सितंबर को किया गया था, जिसमें 14.37 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। अब एनटीए आज इस परीक्षा के परिणाम जारी करने वाला है, जिसे इस एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट्स nta.ac.in, ntaneet.nic.in पर जाकर छात्र छात्राएं देख सकते हैंं।

गौरतलब है कि नीट परीक्षा बहुत विवाद और बवाल के बीच हुई। 13 सितंबर को कोरोना महामारी के बीच नीट 2020 परीक्षा आयोजित की थी। इसके अलावा, नीट यूजी आंसर की 26 सितंबर को जारी की गई थी। परीक्षा का आयोजन कोरोना संकट के बीच किया गया। ऐसे में इस साल विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा मुफ्त परिवहन और आवास की घोषणा की गई थी। स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार इस बार परीक्षा में कोरोना पॉजिटिव छात्र हिस्सा नहीं ले पाए थे। इसे लेकर छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डालकर गुहार लगाई थी। अब आखिरकार इस परीक्षा का नतीजा आज आ जाएगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।