कुपोषण मुक्ति पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित, स्कूल परिसर में तीन सौ मुनगे का पौधरोपण

संदीप ठाकुर, लोरमी. प्रदेश में कुल 40 प्रतिशत महिलाएं एवं बच्चे कुपोषित हैं. जिसको लेकर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल और महिला एवं बाल विकास विभाग के मंत्री अनिला भेड़िया द्वारा कुपोषण मुक्ति अभियान मुहिम की शुरुआत की गई है.

इस अभियान में न्यूज चैनल स्वराज एक्सप्रेस मीडिया पार्टनर और लल्लूराम.कॉम वेब मीडिया पार्टनर है. इसी कड़ी में बिलासपुर नेहरू युवा केंद्र के द्वारा राष्ट्रीय सुपोषण माह के तहत लोरमी के फुलवारी कला गांव में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई.

युवा केंद्र के सदस्यों ने कुपोषण मुक्ति अभियान के तहत बिलासा स्कूल के बच्चों सहित ग्रामीणों को (सहिजन) मुनगे का पेड़ वितरित किया. साथ ही कुपोषण मुक्ति पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति, डायरिया प्रबंधन पर प्रतियोगिया और तीन सौ मुनगे का पौधरोपण किया गया.

इस दौरान नितेश साहू, वर्षा विक्रम सिंह और शरद डड़सेना द्वारा स्कूल परिसर में मुनगे का पौधरोपण करते हुए बच्चों और ग्रामीणों को कुपोषण दूर करने आवश्यक जानकारी दी गई.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।