शहर के साथ खुद को बेहतर बनाने का एक बेहतरीन प्रयास है ‘नेकी की दीवार’- विधायक आशीष छाबड़ा

बेमेतरा। मोर सुघ्घर बेमेतर में एक सुंदर, उज्जर काम है नेकी की दीवार. सही मायने में नेकी की दीवार शहर के साथ-साथ खुद को बेहतर, सुंदर बनाने का प्रयास है.  यह बातें विधायक आशीष छाबड़ा ने नेकी की दीवार के उद्घाटन मौके पर कही. उन्होंने यह भी कहा कि शहर के मध्य स्थल में, मुख्य मार्ग पर बना नेकी की दीवार हर आने-जाने वाले को प्रेरित करती रहेगी. इस नेक प्रयास के लिए मैं वार्ड पार्षद रीता दीदी को बहुत-बहुत बधाई देता हूँ. मेरे जन्मदिन पर इससे अच्छा उपहार कुछ हो ही नहीं सकता था. हम सभी को मिलकर इसी तरह से अपने बेमेतरा को स्वच्छ, सुंदर बनाने के लिए काम करना होगा. मैं उम्मीद करता हूँ और यह वादा भी करता हूँ कि आने वाले वर्ष में हमारा बेमेतरा इसी तरह से विकास की ओर से तेजी से अग्रसर होगा.

दरअसल वार्ड नंबर 17 में पार्षद निधि मद से पार्षद रीता पाण्डेय ने थाना कोतवाली से लगे बाउंड्रीवाल को संवारकर उसे आकर्षक नेकी की दीवार में तब्दील कर दिया है. यह इतना खूबसूरत बना है, कि जैसे कोई सेल्फी जोन हो, किसी गार्डन का द्वार हो. लेकिन सही मायने में नेकी की दीवार जरूरतमंदों के लिए एक ऐसी जगह है, जहाँ से वे अपने काम की वस्तुएँ ले सकते हैं. विशेष तौर पर पहनावे से जुड़े. जिनके पास अतिरिक्त वस्तुएँ है, जिनका उपयोग वे नहीं करते वे जरूररतमंदों के लिए यहाँ पर छोड़ सकते हैं. रीता पाण्डेय ने कहा, कि उन्होंने वार्ड में कई तरह के विकास कार्य किए हैं, लेकिन फिर कोई कमी से खलती रही. अक्सर थाना के करीब से गुजरती, तो देखती कि साफ-सफाई के बावजूद सड़क से लगे दीवारों के आस-पास गंदगी हो ही जाती. इस बीच मुझे लगा कि एक छोटा जतन किया जाए. क्यों न सड़क किनारे की दीवार को नेकी दीवार में बदल दिया जाए. इससे इस सार्वजनिक स्थान में गंदगी भी नहीं रहेगी, लोग इसे साफ-सुथरा भी रखेंगे, वहीं जरूररतमंदों को यहाँ कुछ समान भी मिल पाएगा. बस मैं यही चाहती हूँ, हमारा बेमेतरा छत्तीसगढ़ का सबसे खूबसूरत, विकसित बेमेतरा हो.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।