बड़ी मुश्किल से मोदी का जिगरी दोस्त बना प्रधानमंत्री, मोदी हुए खुश, दी ढेरों बधाईयां

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दुनिया के कई देशों के नेताओं से काफी अच्छी दोस्ती है। इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी मोदी के जिगरी दोस्तों में जाने जाते हैं। अब मुश्किल हालात में इस्राइल का पीएम पद संभालने पर मोदी ने अपने दोस्त नेतन्याहू को बधाई दी है।
दरअसल, इस्राइल में बेंजामिन नेतन्याहू को पूर्ण बहुमत न मिलने से वो काफी दिनो से सरकार नहीं बना पा रहे थे। अब उन्होंने गठबंधन कर सरकार बनाने में सफलता पाई है। जिस पर मोदी ने अपने दोस्त को बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हिब्रू और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में बधाई संदेश दिया। पीएम मोदी ने कहा, ‘‘मेरे मित्र नेतन्याहू को इस्राइल में पांचवीं बार सरकार बनाने के लिए बधाई।’’
पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, मैं आपको और बेनी गैंट्ज को शुभकामनाएं देता हूं। भारत-इस्राइल रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए अपकी सरकार के साथ मिलकर हम काम जारी रखेंगे। दरअसल में इस्राइल में काफी लंबे समय से सरकार बनाने को लेकर गतिरोध बना हुआ था। अब सरकार के गठन से इस्राइल के सबसे लंबे राजनीतिक गतिरोध का अंत हो गया है। इस्राइल में लगातार तीन चुनाव हुए लेकिन किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला। आखिरकार बेंजामिन नेतन्याहू और बेनी गैंट्ज ने गठबंधन कर सरकार बनाई। गठबंधन के समझौते के मुताबिक 18 महीने तक नेतन्याहू प्रधानमंत्री रहेंगे जबकि, 18 महीने बाद बेनी गेंट्ज प्रधानमंत्री बनेंगे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।