नीमच में बोले सीएमः मध्यप्रदेश में फैलेगा उद्योगों का जाल, कोरोना काल में 384 इकाइयां प्रदेश में हुई स्थापित

आकाश श्रीवास्तव, नीमच। छोटी-छोटी उद्योगों का जाल मध्यप्रदेश में फैलना यह सरकार की नीति है। मध्यप्रदेश में लगातार निवेश बढ़ रहा है। नीमच में जल्द ही नीमच मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास मैं आकर करूंगा। किसी प्रकार का भ्रम ना रखें। ये बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नीमच दौरे के दौरान कही।

शनिवार को मुख्यमंत्री नीमच के जावद में पहुंचे। औद्योगिक इकाइयों के भूमि आवंटन के लिए पत्र वितरित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि मध्य प्रदेश में लगातार निवेश बढ़ रहा है। लघु उद्योगों की स्थापना से रोजगार के अवसरों में वृद्धि हो रही हैं। विगत दिनों हमने 1872 इकाइयों का शिलान्यास किया था। कोरोना काल में भी 384 इकाइयां प्रदेश में स्थापित हुई।

इसे भी पढ़ेः पृथ्वीपुर से नितेंद्र सिंह को टिकट देने पर बीजेपी बोली- कांग्रेस टिकट किसी को भी दे जीत भाजपा की होगी

मध्यप्रदेश में अब बड़े उद्योगों में निवेश हो रहा है। जावद क्षेत्र में भी कई नवाचार हुए हैं,जिससे रोजगार के नए अवसर क्षेत्र के युवाओं को मिले हैं। स्वच्छता के क्षेत्र में भी हम देश में आगे हैं साथ ही अब शहरों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी स्वच्छता रथ के माध्यम से स्वच्छता अभियान को चलाया जा रहा है।

नीमच मेडिकल कॉलेज के भूमि पूजन के सवाल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बेवजह भ्रम फैलाया जा रहा है। पता नहीं किसने यह भ्रम फैलाया है। मैं जल्द ही नीमच और मंदसौर आऊंगा और मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करूंगा।

इसे भी पढ़ेः मध्यप्रदेश में नहीं बदलेगा सीएम का चेहरा, केंद्रीय मंत्री बोले- इसकी अभी कोई जरूरत नहीं

महात्मा गांधी देश की आत्मा
इससे पहले मुख्यमंत्री तय समय से करीब आधे घंटे विलंब से जावद पहुंचे। जहां पहले उन्होंने महात्मा गांधी महाविद्यालय में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और देश व प्रदेशवासियों को गांधी जयंती की शुभकामनाएं दी। इस दौरान सीएम ने उनके बताए मार्ग पर चलने की बात कही। महात्मा गांधी को देश की आत्मा बताया।

इसे भी पढ़ेः हिंदू महासभा के गोडसे प्रेम पर कांग्रेस का निशाना, बोली- यह है शिवराज सरकार का गोडसे प्रेम

उद्योगपतियों के साथ खाया खाना
मंत्री ने नमो वन में वृक्षारोपण किया। वहां से जावद कृषि मंडी में आयोजित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। जहां कन्या पूजन कर उद्योगपतियों को आशय पत्र वितरित किए। कार्यक्रम उपरांत मुख्यमंत्री ने उपस्थित उद्योगपतियों मुकालत कर साथ में खाना खाया। कार्यक्रम में लघु और मध्यम उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, औद्योगिक नीति निवेश मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग, सांसद सुधीर गुप्ता, नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार मौजूद थे।

इसे भी पढ़ेः MP में खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, 26 लाख रुपए का घटिया सुपारी-मसाले जब्त

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।