इन 3 अक्षर से शुरू होता है नाम तो हो जाएं सावधान, बुराई करने में अव्‍वल होते हैं ये लोग

रायपुर. आपने कई लोगों को सामने तो बहुत मीठा बोलते हुए देखा होगा. लेकिन यही लोग पीठ पीछे बुराई करने में सबसे आगे रहते है.

ऐसे लोग बुराई करने के साथ-साथ कई बार बातें भी इधर से उधर करते हैं. ऐसे लोगों को अपने राज बताना बड़ी मुश्किल में फंसा सकता है.

ज्‍योतिष में कहा गया है कि कई बार लोगों में ये आदत उनके आसपास के माहौल के कारण होती है, वहीं कुछ लोगों में यह समस्‍या जन्‍मजात होती है. ऐसे लोगों को पहचानने का एक आसान तरीका है, वो है उनके नाम का पहला अक्षर.

नाम से करें पहचान 

  • ऐसे लोग जिनका नाम H, N और L अक्षर से शुरू होता है, उनमें बुराई करने की आदत अक्‍सर देखने को मिलती है.
  • ज्योतिष के मतुबिक जिन लोगों का नाम H से शुरू होता है वे लोग वैसे तो खासे बुद्धिमान होते हैं लेकिन इनमें एक बुराई भी होती है.
  •  ये लोग हमेशा दूसरों में गलतियां ढूंढते रहते हैं. फिर दूसरों से उनकी बुराइयां बताते हैं. हालांकि ऐसा करके वे किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते लेकिन वे खुद को बुराई करने से रोक भी नहीं पाते हैं.
  • जिन लोगों का नाम N से शुरु होता है, वे लोग बेहद बिंदास किस्म के होते हैं. स्‍वतंत्र विचारों वाले लोग अपनी ही दुनिया में मस्‍त रहते हैं.
  • ये लोग बोलने में बेबाक होते हैं. लिहाजा इन्हें जो बात पसंद नहीं आती, वो वे कह देते हैं. यानी कि ये लोग बुराई करते हैं लेकिन पीठ पीछे नहीं बल्कि मुंह पर ही करते हैं.

 

  • ऐसे लोग जिनका नाम L से शुरू होता है, वे लोग शान से जिंदगी जीना पसंद करते हैं. इनका स्‍वभाव अच्‍छा होता है.
  •  वैसे तो ये लोग बुराई नहीं करते हैं लेकिन यदि किसी से चिढ़ जाएं तो फिर वे उसमें हमेशा कमियां ही ढूंढते रहते हैं. इतना ही नहीं फिर वे उन लोगों को नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ते, फिर चाहे वो उनका दोस्‍त हो या रिश्‍तेदार.

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।