भारत सरकार को पद्मश्री सम्मान लौटाना चाहते हैं सैफ अली खान, बताई वजह

सैफ ने कहा कि इंडस्ट्री में ऐसे भी लोग हैं जो मुझसे कम काबिल हैं और उनके पास भी ये सम्मान है. उन्होंने कहा कि मैं ये सम्मान लौटाना चाहता हूं.

मुंबई. बॉलीवुड के जान माने एक्टर और प्रोड्यूसर अरबाज़ खान इन दिनों डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपने टॉक शो ‘पिंच’ को लेकर काफी सुर्ख़ियों में छाये हुए हैं. उनके इस शो में बॉलीवुड के सेलेब्स आकर उनको किए जाने वाले ट्रोल पर बातचीत और जवाब देते हैं. जिसमें कि हाल ही में बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान भी शामिल हुए. यहां उन्होंने सोशल मीडिया पर उनके किये जाने वाले ट्रोल का खुलकर जवाब दिया वहीं ये भी कहा कि वो पद्मश्री सम्मान लौटाना चाहते हैं.

अरबाज़ के इस शो में हमेशा की तरफ सैफ अली खान और ट्रोलर्स से जुड़े कुछ सवाल रखे गए. लिस्ट किए गए पहले ही ट्रोल में एक यूजर ने सैफ की जमकर खिंचाई की हुई थी. सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वाले शख्स ने सैफ को निशाना बनाते हुए ठग कहा. वहीं बेटे तैमूर के नाम से जुड़े विवाद, एक्टर को मिले पद्मश्री सम्मान, रेस्टोरेंट में हुए झगड़े की बात को शामिल करते हुए सैफ की एक्टिंग को भी काफी बुरा भला कहा. यूजर ने कहा कि कैसे सैफ को ख़राब एक्टिंग के बावजूद भी सेक्रेड गेम्स में रोल मिला. वहीं सैफ को मिले पद्मश्री सम्मान को लेकर कहा कि एक्टर ने ये अवॉर्ड खरीदा है.

इसके बाद सैफ ने सोशल मीडिया पर हुए ऐसे ट्रोल का जवाब देते हुए कहा कि पहली बात तो मैं ठग नहीं हूं. और रही बात पद्मश्री सम्मान खरीदने की तो ये मैं खरीद नहीं सकता हूं. मेरी इतनी हिम्मत नहीं है कि मैं सरकार से ये सम्मान खरीद सकूं. मतलब सरकार को घूस देने की मेरी औकात नहीं है. सैफ ने कहा कि मैं ये मानता हूं कि मुझे ये सम्मान नहीं लेना चाहिए था. लेकिन उस दौरान मेरे पापा ने मुझसे कहा कि अभी तुम ऐसी किसी पोजीशन पर नहीं हो जो भारत सरकार को मना कर सको.

सैफ ने कहा कि इंडस्ट्री में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो पद्मश्री के लिए मुझसे कहीं ज्यादा काबिल हैं और ऐसे लोग भी हैं जो मुझसे कम काबिल हैं और उनके पास भी ये सम्मान है. सैफ कहते हैं कि मैं ये सम्मान लौटाना चाहता हूं.

क्या आप ट्रेडिंग के शार्क बनना चाहते हैं?

वहीं बेटे के नाम पर होने वाले विवाद पर सैफ कहते हैं कि लोगों को लगता है कि मेरे बेटे का नाम टर्किश मंगोलियन तिमुर के नाम पर है, लेकिन ये गलत है. मेरे बेटे का नाम तैमूर है ना कि तिमुर और इस नाम का अर्थ है आयरन यानी कि ये नाम मजबूती का प्रतीक है. तिमुर और तैमूर दोनों ही के शब्दों में बड़ा फर्क है. वहीं एक्टिंग न कर पाने की बात पर सैफ कहते हैं कि मुझे बुरा भला कहने वाले ने थोड़ी ज्यादती कर दी है मैं दिन प्रतिदिन अपनी एक्टिंग को निखारने की कोशिश कर रहा हूं. मैं हर बार कुछ नया करने की कोशिश करता हूं. हाल ही में मेरी एक्टिंग को लेकर लोगों ने बहुत ही पॉजिटिव प्रतिक्रिया भी दी है.

अपने ही शो में मेहमान बने थे अरबाज़

वहीं हाल ही में अरबाज अपने ही शो ‘पिंच’ में ट्रोल्स के कमेंट्स पढ़ते और उनको मुंहतोड़ जवाब देते नजर आए. दरअसल एक एपिसोड में अरबाज खुद ही अपने शो के मेहमान बन गए और मलाइका से तलाक के बाद मिले ट्रोल्स के कमेंट्स पर उन्होंने जवाब दिया. इस दौरान करीना भी मौजूद थीं.

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा ‘तलाक के बाद अरबाज खान खुला सांड हो गया है’. इस पर करीना जोर-जोर से हंसने लगीं. वहीं जवाब में अरबाज ने कहा ’21 साल का रिलेशनशिप खत्म हुआ है, इसकी बात में कुछ हद तक सच्चाई है तो इतना बुरा भी नहीं लग रहा. एक टाइम आ गया था कि ऐसा करना पड़ा और फिर मैंने मूव ऑन कर लिया’.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।