पेट्रोल के बढ़ते दाम पर Ravish Kumar का Prime Time, जरूर देखें पूरा Video

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से एक ओर जहां जनता की जेब पर भार पड़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार पर विपक्ष ताबड़तोड़ हमले कर रहा है. इस बीच आज यानी रविवार को तेल के बढ़ते दामों से आम जन को कुछ राहत मिली है. सरकारी तेल कंपनियों ने रविवार 13 जून के पेट्रोल डीजल के दाम जारी कर दिए हैं.

राहत की बात ये है कि आज पेट्रोल डीजल के दामों में न तो बढ़ोतरी हुई है और न ही कटौती. इंडियन ऑयल कंपनी के अनुसार रविवार को ईंधन के दामों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है.

लेकिन देश के कई जिलों में Petrol 106 तक पहुंच गया है. पेट्रोल के इन्ही महंगे दाम को लेकर एनडीटीवी के एंकर रवीश कुमार ने अपना प्राइम टाइम शो किया है.

आप भी देखें ये पूरा शो

13 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ा दी, घटाई सिर्फ तीन बार

केंद्र सरकार एक्साइज ड्यूटी के जरिए टैक्स लेती है. मई 2014 में जब मोदी सरकार आई थी, तब केंद्र सरकार एक लीटर पेट्रोल पर 10.38 रुपए और डीजल पर 4.52 रुपए टैक्स वसूलती थी. ये टैक्स एक्साइज ड्यूटी के रूप में लिया जाता है. मोदी सरकार में 13 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई गई है, लेकिन घटी सिर्फ तीन बार. आखिरी बार मई 2020 में एक्साइज ड्यूटी बढ़ी थी. इस वक्त एक लीटर पेट्रोल पर 32.98 रुपए और डीजल पर 31.83 रुपए एक्साइज ड्यूटी लगती है. मोदी के आने के बाद केंद्र सरकार पेट्रोल पर तीन गुना और डीजल पर 7 गुना टैक्स बढ़ा चुकी है.

छत्तीसगढ़ः ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने युवती के साथ की अश्लील हरकत! लगे गंभीर आरोप

Raj Kundra ने किया सनसनीखेज खुलासा, Shilpa Shetty हो गईं नाराज, राज बोले-12 साल तक चुप था…

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।