Video: रिटायरमेंट के पहले SECR के जीएम का बन रहा बंगला, DRM ने अपने प्रोटोकॉल इंस्पेक्टर को लगाया चौकीदारी पर

प्रतीक चौहान. रायपुर. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) जोन के जीएम गौतम बनर्जी का राजधानी रायपुर के रोमानिस क्यू विला में एक आलिशान बंगला (B12) तैयार हो रहा है.  लेकिन जाते-जाते जीएम साहब का पूरा ख्याल रखते हुए रायपुर रेल मंडल के डीआरएम श्याम सुंदर गुप्ता ने अपने प्रोटोकॉल इंस्पेक्टर अमिताभ चक्रवर्ती को वहां चौकीदारी पर लगा दिया है. लल्लूराम डॉट कॉम को सूत्रों से सूचना मिली थी कि यहां बन रहे बंगले में रोजाना रायपुर रेल मंडल के किसी न किसी अधिकारी-कर्मचारी की ड्यूटी लगती है और उन्हें जीएम के बंगले का काम देखना होता है.

SECR के बन रहे बंगले में रेलवे कर्मचारी की ड्यूटी की इस सूचना की पुष्टि करने टीम रोमानिस क्यू विला पहुंची. जैसे ही टीम वहां पहुंची तो देखा कि रायपुर रेल मंडल के डीआरएम श्याम सुंदर गुप्ता के प्रोटोकॉल इंस्पेक्टर अमिताभ चक्रवर्ती को वहां बंगले की चौकीदारी कर रहे थे और कुछ लेबर किचन में फर्नीचर का काम कर रहे थे.

ये है बंगले का वीडियो

प्रोटोकॉल इंस्पेक्टर वहां भारत सरकार लिखी सीजी 07 बीएक्स 1114 नंबर की गाड़ी के साथ पहुंचे थे. इस गाड़ी के ड्राइवर का दावा है कि ये गाड़ी डीआरएम की है और जीएम मुंगेली में रहते है इसलिए उनके बंगले का काम देखने पर्सनल सेक्रेटरी समय-समय पर पहुंचते है.

सूत्र ने नाम न छापने की शर्त में बताया कि रिटायरमेंट के पहले बन रहे जीएम के इस बंगले में और भी ऐसे कई संसाधान है जो रेलवे या रेलवे ठेकेदार के माध्यम से इस्तेमाल किए जा रहे है. हालांकि इसके लिए रेलवे बोर्ड को जांच करनी चाहिए जिसके बाद ही ये स्पष्ट होगा कि सूत्र के इन आरोपों पर कितनी सच्चाई है.

इतना ही नहीं सूत्र ने तो ये भी दावा किया कि जीएम खुद शनिवार-रविवार को अपने बंगले की तैयारी का जायजा लेने रेलवे सैलून से पहुंचते है. सूत्र बताते है कि जीएम का रिटायरमेंट इसी महीने होने वाला है. इसके बाद छत्तीसगढ़ रेल कार्पोरेशन लिमिटेड में उन्हें कोई नई जिम्मेदारी मिलने की संभावना है.

इस संबंध में जीएम गौतम बनर्जी का पक्ष लेने उन्हें फोन किया गया उन्होंने फोन नहीं उठाया. रायपुर रेल मंडल के डीआरएम श्याम सुंदर गुप्ता को फोन किया गया उन्होंने भी फोन नहीं उठाया.

SECR के सीपीआरओ साकेत रंजन से इस संबंध में जब पक्ष लेने फोन किया गया तो उन्होंने उल्टे लल्लूराम डॉट कॉम के पत्रकार से ये पूछा कि आप बिना अनुमति जीएम के बंगले में कैसे घुस सकते है. उनका कहना था कि रेलवे कर्मचारी कही भी ड्यूटी करने जा सकता है उसके लिए (रिपोर्टर) से उन्हें अनुमति लेने की जरूरत नहीं है. बातों ही बातों में उन्होंने ये भी कहा कि उक्त कर्मचारी ड्यूटी पर था ये रिपोर्टर को कैसे पता चला. यानी अब यहां से प्रोटोकाल इंस्पेक्टर को छुट्टी पर होने की तैयारी शुरू कर ली गई है और पूरे मामले की लीपापोती शुरू हो गई है. इस संबंध में रेलवे के किसी पीड़ित कर्मचारी या रेलवे ठेकेदार को कोई जानकारी देनी हो तो वो 9329111133 पर फोन कर सकता है. लल्लूराम डॉट कॉम जानकारी देने वाली कर्मचारी का नाम पूरी तरह गोपनीय रखा जाएगा, जैसे इस खबर में रखा गया है.

देखें वीडियो

 

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।