वर्ल्‍ड कप से पहले पाकिस्‍तान को लगा बड़ा झटका, लगातार दूसरी बार हुआ सूपड़ा साफ

इस जीत के साथ इंग्‍लैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज 4-0 से अपने नाम कर ली है.

नई दिल्ली. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का आगाज 30 मई से होना है और इससे पहले ही पाकिस्‍तान टीम को तगड़ा झटका लगा है. क्रिकेट के इस महाकुंभ की बेहतरीन तैयारी के लिए इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान ने वनडे पांच मैचों की सीरीज खेलने का फैसला किया था. इस सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच लीड्स में खेला गया, जिसमें मेजबान इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को 54 रन से हरा दिया है. इस जीत के साथ उसने सीरीज 4-0 से अपने नाम कर ली है. जबकि एक मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था.

सच कहा जाए तो वर्ल्ड कप से ठीक पहले पाकिस्तान को लगातार दूसरी बार पांच मैचों की वनडे सीरीज में व्हाइट वॉश का शिकार होना पड़ा है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने यूएई में पाकिस्तान को 5-0 से मात देकर सीरीज पर कब्जा किया था.

  • इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर बनाया विशाल स्‍कोर

सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे में इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इंग्‍लैंड टीम ने जो रूट (84) और मोर्गन ( 76) के अर्धशतकों की मदद से 50 ओवर में 9 विकेट पर 351 रन का स्कोर खड़ा किया. इस दौरान रूट ने 73 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके लगाए तो मोर्गन ने 64 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्‍के जड़े.

20 साल बड़े एक्टर को Kiss कर बहुत पछताई थीं माधुरी दीक्षित

वहीं, दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी हुई जिसकी बदौलत इंग्लैंड दमदार स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. हालांकि टीम को जेम्स विन्से (33) और जॉनी बेयरस्टॉ (32) ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़कर उसे अच्छी शुरुआत दिलाई थी, लेकिन रूट और मोर्गन ने उसे बड़ा स्‍कोर खड़ा करने में खास मदद की. जबकि पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने चार और स्पिनर इमाद वसीम ने तीन विकेट लिए.

  • लक्ष्‍य से 54 रन पीछे रह गई पाकिस्‍तान

352 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ही ओर में वोक्स ने फखर ज़मां को खाता खोले बगैर चलता कर दिया. इसके बाद अगले ओवर में वोक्स ने आबिद अली (5) और मोहम्मद हफीज (0) को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन वापस भेज दिया. छह रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तान की पारी को कप्तान सरफराज अहमद और बाबर आजम ने संभाला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की, लेकिन लगातार दूसरे शतक की ओर बढ़ रहे बाबर आजम 152 के स्कोर पर रन आउट हो गए. उन्‍होंने 83 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्‍के की मदद से बाबर 80 रन बनाए.

इसके बाद लगातार विकेट गिरने से कप्‍तान सरफराज अहमद पर भी दबाव बढ़ता गया और वह भी 97 रन बनाकर सरफराज भी रन आउट हो गए. हालांकि अंतिम समय में शाहीन अफरीदी (19 नाबाद) और मोहम्मद हसनैन (28) ने दम दिखाया, लेकिन पाकिस्‍तान 297 रन पर ढेर होकर मैच 54 रन से गंवा बैठी. इंग्‍लैंड के लिए क्रिस वोक्‍स ने दस ओवर में 54 रन देकर पांच विकेट लिए और उन्‍हें की मैन ऑफ द मैच चुना गया. जबकि जेसन रॉय को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।