जानिए टी-20, वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरे में अगला मिशन

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 और वनडे सीरीज तो खत्म हो गई, और अब भारतीय टीम को 2 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है, उससे पहले एक अभ्यास मैच भी खेलना है.

टी-20 सीरीज 5 मैच की खेली गई जहां टीम इंडिया ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए अपने इस दौरे की शानदार शुरुआत की, और कीवी टीम को क्लीन स्वीप कर दिया, तो वहीं वनडे सीरीज 3 मैच की खेली गई जहां टीम इंडिया इस फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं जीत सकी, नतीजा ये रहा कि टीम इंडिया वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप हो गई, और न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज में मिली करारी हार का बदला वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करके ले लिया है. और अब टेस्ट सीरीज में दोनों ही टीम किसी भी कीमत पर जीत हासिल कर अपनी श्रेष्ठता साबित करने के फिराक में रहेंगी.

भारत का अगला मिशन

अपने इस न्यूजीलैंड दौरे में टीम इंडिया का अगला मिशऩ टेस्ट सीरीज में फतेह हासिल करने का होगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, सीरीज का पहला मुकाबला 21 फरवरी से 25 फरवरी तक खेला जाएगा। ये मैच वेलिंग्टन में होगा. और फिर सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच खेला जाएगा, ये मैच क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. ये दोनों ही मुकाबले भारतीय समयानुसार तड़के सुबह 4 बजे से शुरू हो जाएंगे.

लेकिन इन दोनों ही मैच से पहले अभी भारतीय टीम न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी, जिस पर सबकी नजर रहने वाली है, टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन बनने से पहले ये वार्मअप मैच काफी अहम माना जा रहा है, ये मैच हैमिल्टन में खेला जाएगा, जिसकी शुरुआत 14 फरवरी से होने जा रहा है, मैच भारतीय समयानुसार तड़के 3.30 बजे से शुरू हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।