Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल के अगले सीजन के आयोजन पर कोरोना का खतरा मंडराने लगा है. बीसीसीआई अभी से आईपीएल की तैयारियों में जुट गई है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार भी आईपीएल का आयोजन विदेश में ही होगा. साल 2020 और 2021 का दूसरा चरण यूएई में सफलतापूर्वक खेला गया था. लेकिन इस बार बीसीसीआई नए प्लान पर काम कर रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड ने यूएई के विकल्प तलाशने शुरू कर दिए हैं. अगर भारत में कोरोना संक्रमण के हालात नहीं सुधरे, तो टूर्नामेंट एक अन्य स्थान पर खेला जा सकता है.

इस देश में इस बार खेला जा सकता है आईपीएल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई ने यूएई का विकल्प तलाश लिया है और इस बार आईपीएल का रोमांच दक्षिण अफ्रीका में देखने को मिल सकता है. अफ्रीका में साल 2009 में भी इस टूर्नामेंट का आयोजन किया था, जब देश में चुनावों का दौर था. एक बार फिर इसी स्थान का चुनाव दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग के लिए किया जा सकता है.

मैच के समय में हो सकता है बदलाव 

रिपोर्ट्स की मानें तो दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल का आयोजन हुआ तो मुकाबलों की टाइमिंग भी बदल जाएगी. यूएई में शाम 7:30 बजे से अधिकतर मैच खेले जाते थे, जबकि डबल हैडर के मुकाबले शाम 3:30 बजे से शुरू हो जाते थे. लेकिन दक्षिण अफ्रीका में यह समय बदल जाएगा और मुकाबले शाम 4:00 बजे से शुरू होने की संभावना है. फिलहाल बीसीसीआई की तरफ से इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है. अगले कुछ हफ्तों में इसकी तस्वीर साफ हो सकती है.

इसे भी पढे़ं : Video: ऋषभ पंत के रिवर्स स्वीप शॉट के कायल हुए पीटरसन, युवी ने किया सैल्यूट